गुरु घासीदास जयंती पर बिलासपुर स्थित केंद्रीय विश्वविद्यालय पहुंचे CM साय और डिप्टी सीएम शर्मा

बिलासपुर,18 दिसम्बर । बाबा गुरु घासीदास की जयंती के अवसर पर 18 दिसंबर सोमवार को बिलासपुर स्थित गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर प्रदेश के नव निर्वाचित मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, डिप्टी सीएम विजय शर्मा पहुंचे। जहां पर वे गुरु घासीदास जयंती पर हो रहे विशेष कार्यक्रम का हिस्सा बने। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सतनाम पंथ के प्रवर्तक बाबा गुरू घासीदास जी की 18 दिसम्बर को जयंती के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी। सीएम साय ने कहा है कि, बाबा गुरू घासीदास जी ने अपने उपदेशों के माध्यम से दुनिया को सत्य, अहिंसा और सामाजिक सद्भावना का मार्ग दिखाया।

उन्होंने ’मनखे-मनखे एक समान’ के प्रेरक वाक्य के साथ यह संदेश दिया कि सभी मनुष्य एक समान है। उन्होंने शिक्षा को बढ़ावा देने के साथ सामाजिक समरसता और सबके उत्थान की दिशा में काम किया। सीएम ने आगे कहा कि बाबा गुरू घासीदास जी ने लोगों को मानवीय गुणों के विकास का रास्ता दिखाया और नैतिक मूल्यों की पुनर्स्थापना की।

उनका जीवन दर्शन और विचार मूल्य पूरी मानव जाति के लिए कल्याणकारी और अनुकरणीय है। इस दौरान सीएम ने केंद्रीय विश्वविद्यालय के शैक्षणिक कार्यों की जमकर सराहना की। इस कार्यक्रम में डिप्टी सीएम विजय शर्मा, विधायक अमर अग्रवाल, धरमलाल कौशिक, सुशांत शुक्ला, केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति, कुलसचिव सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास ही मूलमंत्र-

इस अवसर पर समारोह को सम्बोधित करते हुए सीएम साय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता हैं। उनके नेतृत्व में देश लगातार विकास कर रहा। आज पूरे विश्व में भारत का डंका बज रहा है। प्रधानमंत्री मोदी का एक ही मूल मंत्र है, सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास, और इसी मूलमंत्र का वे अनुशरण करते हुए छत्तीसगढ़ को अच्छा प्रदेश, समृद्ध प्रदेश, सुखी प्रदेश बनाने का प्रयास करेंगे।

एक छोटे से कार्यकर्ता को बनाया मुखिया

सीएम साय ने आगे कहा कि उनके जैसे एक छोटे से कार्यकर्ता, किसान के बेटे को प्रदेश का मुखिया बनाया गया है। उन पर भाजपा और प्रधानमंत्री ने एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है और उन पर विश्वास जताया है। इस विश्वास पर खरा उतरने के लिए उन्हें सबका सहयोग की आवश्यकता होगी।

जैसी माटी-पानी, वैसा ही है हमारे सीएम का व्यवहार- डिप्टी सीएम शर्मा

इस कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए प्रदेश के डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि जैसे छत्तीसगढ़ की माटी-पानी और भाव है, इन्ही सब को मिलकर हमारे मुख्यमंत्री विष्णु देव साय का व्यवहार है। सीएम बनते ही उन्होंने पहला निर्णय 18 लाख प्रधानमंत्री आवास को देने का लिया, जो पिछले 5 साल रुका हुआ था। इसके बाद डिप्टी सीएम ने युवाओं से भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी के वीडियो जरूर देखने की सलाह दी। डिप्टी सीएम शर्मा ने बाबा गुरु घासीदास जयंती पर सभी को बधाई और शुभकामनाएं दी।