अमेरिका के बर्मिंघम में भीषण गोलीबारी: चार की मौत, दर्जनों घायल

वॉशिंगटन/22 सितंबर (वेदांत समाचार)। अमेरिका में गोलीबारी की घटनाओं का सिलसिला जारी है। ताजा घटना बर्मिंघम, अलबामा से सामने आई है, जहां गोलीबारी में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई है और दर्जनों घायल हुए हैं। यह जानकारी स्थानीय पुलिस अधिकारी ट्रूमैन फिट्जगेराल्ड ने दी।

फिट्जगेराल्ड के अनुसार, यह घटना बर्मिंघम के फाइव पॉइंट साउथ जिले में रात 11:00 बजे के बाद हुई, जब लोग मैगनोलिया एवेन्यू पर एक हुक्का और सिगार लाउंज के बाहर लाइन में खड़े थे। तभी अचानक गोलीबारी शुरू हो गई, जिससे वहां अफरातफरी मच गई।

पुलिस को मौके पर दो युवा पुरुष और एक महिला घायल अवस्था में मिले, जो गोली लगने के बाद फुटपाथ पर बेहोश थे। दर्जनों लोग इस गोलीबारी में घायल हुए, जबकि चार लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है।  कई घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया।

फिट्जगेराल्ड ने आगे बताया कि अभी तक किसी को हिरासत में नहीं लिया गया है और जनता से अपील की गई है कि अगर उनके पास कोई जानकारी हो, तो वे पुलिस को सूचित करें। बर्मिंघम पुलिस विभाग ने भी एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में घटना की पुष्टि की और बताया कि फाइव पॉइंट्स साउथ इलाके में गोलीबारी हुई है, जिसमें कई लोग हताहत हुए हैं।

इस घटना से स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है, जबकि पुलिस मामले की गहन जांच कर रही है।