युवोदय संग स्वच्छता ही सेवा है अभियान का आयोजन

जांजगीर-चाम्पा 22 सितंबर 2024 (वेदांत समाचार)। कलेक्टर आकाश छिकारा के निर्देशन में जिला प्रशासन जांजगीर- चांपा और यूनीसेफ के संयुक्त तत्वावधान में स्वच्छता ही सेवा है अभियान के तहत सफाई अभियान का आयोजन किया गया। इस अभियान में युवोदय हसदेव के हीरो स्वयंसेवकों ने भीमा तालाब और विष्णु मंदिर के आस-पास सफाई की अभियान में सहायक कलेक्टर दुर्गा प्रसाद अधिकारी, जिला पंचायत सीईओ गोकुल रावटे एवं सभी स्वयं सेवकों के साथ सफाई अभियान में विशेष सहभागी बने । इस पहल का मुख्य उद्देश्य समुदाय में स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ाना और लोगों को स्वच्छता के महत्व के बारे में शिक्षित करना है।

जिला पंचायत सीईओगोकुल रावटे ने कहा स्वच्छता न केवल हमारे स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि यह हमारे समाज और पर्यावरण के लिए भी अत्यंत आवश्यक है। इसे अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाना चाहिए। एनसीसी अधिकारी दिनेश चतुर्वेदी ने बताया कि इस अभियान ने जांजगीर-चांपा जिले में स्वच्छता के प्रति एक नई जागरूकता और उत्साह का संचार किया है।

कार्यक्रम के दौरान, सभी प्रतिभागियों ने अपने घर, आस-पड़ोस, गाँव, जिले और देश को सदैव स्वच्छ रखने और जिले को पूर्ण रूप से गंदगी मुक्त करने की सामूहिक शपथ भी ली । इस अभियान में यूनिसेफ जिला समन्वयक विनोद साहू, ईडीएम सुनील साहू, युवोदय ब्लॉक समन्वयक नरेंद कश्यप, तरुण साहू, मुमताज बेगम, हसदेव के हीरो स्वयंसेवक के साथ एन.सी.सी. के छात्रों ने भाग लिया।