BHARAT Controversy : वीरेंद्र सहवाग ने इंडियन क्रिकेटर्स की जर्सी पर ‘Bharat’ लिखने का दिया सुझाव, लोगों ने दे डाली ऐसी सलाह…

BHARAT Controversy: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने हाल ही में G20 के डेलिगेट्स को भारत में आमंत्रित करते हुए एक ऑफिशियल इनवाइट भेजा। कल से ये इनवाइट हर सोशल मीडिया साइट और खबरों में छाया हुआ है।

ऑफ भारत लिखा गया था। अब इंडिया का नाम ऑफिशियली भारत होने की खबरें हर तरफ छाई हुई हैं। यहां तक की सोशल मीडिया पर लोग अपनी ओपिनियन भी जाहिर कर रहे हैं। इसी सीरीज में पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग का नाम भी सामने आया है। वीरेंद्र सहवाग ने BCCI को अब ऐसा सुझाव दे दिया कि लोगों के भी इस पर मिक्स रिएक्शन सामने आ रहे हैं।

क्रिकेटर्स के सीने पर लिखा जाए भारत

44 वर्षीय क्रिकेटर ने BCCI को अपील की है कि वो सभी क्रिकेटर्स की जर्सी पर India की जगह पर Bharat प्रिंट करवाया जाए। आने वाले ODI World Cup के लिए ये सुझाव दिया गया है। वीरेंद्र सहवाग ने X पर पोस्ट डाला है जिसे लोगों की काफी अटेंशन मिल रही है। लिखते हैं कि मेरा हमेशा से ही ये विश्वास है कि नाम ऐसा हो जो हमारे भीतर गर्व पैदा करे। हम सब भारतीय हैं। इंडिया ब्रिटिश का दिया गया एक नाम है। काफी लंबे समय के बाद फिर एक बार ऑफिशियली भारत वापिस आने वाला है। मेरी BCCI और जय शाह से गुजारिश है कि वो आने वाले वर्ल्ड कप के लिए हर खिलाड़ी के सीने पर भारत लिखवा दें।

कई देशों ने बदले नाम

वीरेंद्र सहवाग ने इसका उदाहरण दूसरे देशों के नाम बदलने से दिया। लिखते हैं कि 1996 के वर्ल्ड कप में नीदरलैंड भारत में हॉलैंड के रूप में खेलने आया था और 2003 में हमारी मुलाकात नीदरलैंड से हुई और आज तक हम उसे इसी नाम से जान रहे हैं। बर्मा ने भी ब्रिटिश का दिया नाम बदलकर फिर से म्यंमार कर दिया था। ऐसे में कुछ यूजर्स ने वीरेंद्र सहवाग की जमकर खिल्ली उड़ाई। एक यूजर ने लिखा कि देखकर अच्छा लगा कि सहवाग ने ट्वीट इंग्लिश भाषा में किया है जिसका ब्रिटिश से कुछ भी लेना देना नहीं है। कुछ ने ये कहते हुए वीरेंद्र सहवाग को लताड़ लगाई कि भारत में क्रिकेट ब्रिटिशर्स ने ही इंट्रोड्यूस किया था।

भारत का नाम देखने के लिए लोग उत्साहित

वहीं कुछ लोगों का रिएक्शन वीरेंद्र सहवाग के फेवर में रहा। एक यूजर ने लिखा कि बेहतरीन! मैं हर स्पोर्ट्स गियर पर BHARAT और अशोक देखने का और इंतजार नहीं कर सकता। दूसरे यूजर ने लिखा कि आपके विचार बहुत अच्छे हैं वीरू। आपको सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव रहना चाहिए और इन्हें ज्यादा से ज्यादा शेयर करना चाहिए।