देशी शराब की दुकान के खिलाफ मोर्चा…लाठी-डंडों से लैस महिलाओं ने शराब दुकान में की तोड़फोड़

बिजनौर । भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले महिलाओं ने गांव बड़कला के सामने स्थित देशी शराब की दुकान के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। रविवार सुबह लाठी-डंडों के साथ पहुंची महिलाओं ने शराब की दुकान में जमकर तोड़फोड़ की। पुलिस द्वारा समझाने और दुकान को अन्य स्थान पर शिफ्ट करने के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ।

पिछले दो महीने से विरोध जारी
मंडावर थाना क्षेत्र के रावली-शाहजादपुर के बीच स्थित इस दुकान के खिलाफ पिछले दो महीने से महिलाएं धरना-प्रदर्शन कर रही हैं। शराब पीकर गाली-गलौज और छेड़छाड़ की घटनाओं से तंग आकर महिलाओं ने विरोध शुरू किया था। डेढ़ महीने से भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता भी पुल निर्माण और शराब की दुकान हटाने के लिए अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं।

दुकान शिफ्ट करने पर भी नहीं रुका विरोध
पूर्व में हुई वार्ता के बाद दुकान को जंगल की ओर शिफ्ट किया गया था, लेकिन हुड़दंगियों की हरकतें बंद नहीं होने के कारण महिलाएं फिर से भड़क उठीं। शनिवार रात दुकान स्वामी सूबे सिंह ने ग्राम मुजफ्फरपुर केशों के सामने एक खेत में अस्थायी रूप से दुकान (खोका) रख दिया, जिससे सुबह महिलाओं ने फिर से विरोध करते हुए तोड़फोड़ शुरू कर दी।

पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत
घंटों चले हंगामे के बाद पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया। दुकान स्वामी ने बताया कि दुकान को सही स्थान पर शिफ्ट करने से पहले ही महिलाओं ने विरोध शुरू कर दिया।