सट्‌टे की रकम नहीं देने पर दो युवकों का किया अपहरण, 4 गिरफ्तार

भिलाई, 24 जुलाई I भिलाई सहित पूरे छत्तीसगढ़ में डी (दुबई) गैंग सक्रिय है। ऑनलाइन सट्टा की रकम न देने पर गैंग के लोग दुबई से बैठे-बैठे प्रदेश के गुंडों को आदेश देते हैं। इसके बाद टारगेट को किडनैप कर उसे प्रताड़ित करते हैं और उनके घर वालों से फिरौती मांगते हैं। दुर्ग पुलिस ने इस गैंग के 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके चंगुल से दो लोगों को छुड़वाया है। पुलिस ने इस मामले में दुबई में बैठे तीन लोगों सहित अन्य के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया है।

सुपेला थाना प्रभारी दुर्गेश शर्मा ने बताया कि भिलाई के रहने वाले सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल दुबई में बैठकर पूरे भारत में ऑनलाइन सट्टा ऐप चलाते हैं। भारत में जो लोग इस ऐप का पैसा नहीं देते उनसे वसूली के लिए इन दोनों ने भिलाई के 18 नंबर रोड निवासी दीपक नेपाली को जिम्मेदारी दी हुई है। सौरभ और रवि दीपक नेपाली को रुपए न देने वाले का नाम देते हैं। इसके बाद दीपक नेपाली अपने गुर्गों के जरिए उन्हें किडनैप करवा लेता है। ऐसा ही मामला भिलाई में सामने आया है।

22 और 23 जुलाई की रात धमतरी निवासी रामकृष्ण साहू ने सुपेला थाना प्रभारी दुर्गेश शर्मा को फोन करके बताया कि उसके बेटे योगेश साहू और दोस्त सन्नी सिन्हा को किडनैप कर लिया गया है। उसने बताया कि उसके बेटे को भोपाल से बंधक बनाकर भिलाई लाया गया। इसके बाद उन्हें सुपेला के एक होटल में रखा गया है। होटल के कमरे में बंद करके उसके बेटे और दोस्त को बुरी तरह मारा जा रहा है। आरोपियों ने उनसे फिरौती की मांग की है और धमकी दी है कि फिरौती नहीं मिली तो दोनों लड़कों को जान से मार देंगे।

सूचना मिलते ही साइबर और सुपेला पुलिस एक्टिव
भिलाई नगर सीएसपी निखिल रखेचा ने बताया कि जैसे ही अपहरण की सूचना मिली उन्होंने बेहद गोपनीय तरीके से एसीसीयू प्रभारी संतोष मिश्रा और सुपेला टीआई दुर्गेश शर्मा के नेतृत्व में अलग-अलग टीमें बनाई। इसके बाद दोनों युवकों को किडनैपर्स के चंगुल से सुरक्षित रेस्क्यू किया गया। जब पुलिस होटल पहुंची तो उन्हें देखकर आरोपी वहां से भाग गए। पुलिस ने दोनों लड़कों को छुड़ाया। इसके बाद रात भर छापेमार कार्रवाई करके 4 आरोपी पांच रास्ता सुपेला निवासी शाहरूख खान उर्फ आशु, राजेश आटा चक्की के पास कैंप निवासी चन्द्रेश वर्मा उर्फ पप्पू, रामनगर मुक्तिधाम राजेश आटा चक्की के पास निवासी राहुल सिन्हा और मल्लाहपारा सुपेला निवासी आकाश साहनी को अलग-अलग जगह से गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपियों के पास से घटना में उपयोग किए गए मोबाइल, कार, मोटर साइकिल जब्त किया है। फरार आरोपियों की तलाश जारी है।

दीपक नेपाली दुर्ग पुलिस के लिए बना चैलेंज
दीपक नेपाली भिलाई के कैंप 1 में रहता है। वह और उसके दो अन्य भाई सभी ऑनलाइन सट्टा ऐप का काम करते हैं। दीपक पहले भी ऑनलाइन सट्टा चलाने में गिरफ्तार हुआ था। कुछ दिन पहले ही साइबर टीम ने उसके भाई को गिरफ्तार किया था। दुर्ग पुलिस को काफी दिनों से इसकी तलाश है, लेकिन पुलिस उसको गिरफ्तार करने में नाकाम साबित हो रही है।