IND vs WI: मोहम्मद सिराज के आगे बेबस नजर आए कैरेबियन बल्लेबाज, ऐसा रहा तेज गेंदबाज का प्रदर्शन

नईदिल्ली I भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जा रहा है. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 438 रन बनाए. भारत के लिए विराट कोहली ने 121 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. वहीं, भारत के 438 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज की पहली पारी महज 255 रनों पर सिमट गई. वेस्टइंडीज के लिए कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने सबसे ज्यादा 75 रनों का योगदान दिया.

भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने बेहतरीन गेंदबाजी का नजारा पेश किया. मोहम्मद सिराज ने वेस्टइंडीज के 5 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. इस तेज गेंदबाज ने 23.4 ओवर में 60 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किया. वेस्टइंडीज के बल्लेबाज जोशुआ डा सिल्वा, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, केमर रोच और शेनन गेब्रियल मोहम्मद सिराज की गेंद पर पवैलियन लौटे. खासकर, मोहम्मद सिराज ने चौथे दिन शानदार गेंदबाजी की. वेस्टइंडीज ने चौथे दिन 5 विकेट पर 229 रन से आगे खेलना शुरू किया, लेकिन पूरी टीम महज 255 रनों पर सिमट गई.

अब तक ऐसा रहा है मोहम्मद सिराज का करियर

मोहम्मद सिराज के टेस्ट करियर पर मजर डालें तो अब तक इस खिलाड़ी ने 21 टेस्ट मैच खेले हैं. इन 21 टेस्ट मैचों में मोहम्मद सिराज ने 59 विकेट झटके हैं. आंकड़े बताते हैं कि टेस्ट मैचों में मोहम्मद सिराज की एवरेज 29.83 जबकि स्ट्राइक रेट 54.66 की रही है. इसके अलावा मोहम्मद सिराज 24 वनडे और 8 टी20 मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. मोहम्मद सिराज ने वनडे और टी20 मैचों में क्रमशः 43 और 11 विकेट अपने नाम किए हैं. साथ ही मोहम्मद सिराज आईपीएल में 79 मुकाबले खेल चुके हैं. आईपीएल में मोहम्मद सिराज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा हैं. इससे पहले वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं.