अशोक चक्र की जगह तिरंगे पर कलमा.. हिंदू समाज में भारी आक्रोश, थाने पहुंचकर दर्ज कराई FIR

पन्ना जिले के अजयगढ़ कस्बे से तिरंगे के अपमान का मामला सामने आया है। अजयगढ़ थाना प्रभारी ने जानकारी देते हुए बताया कि स्थानीय जमा मस्जिद में तिरंगा लगा हुआ था। जिसमें अशोक चक्र को हटाकर अरबी भाषा में कथित तौर पर कलमा लिखा गया था। तिरंगे के इस अपमान से आक्रोशित होकर बजरंग दल के द्वारा लिखित आवेदन थाना आजमगढ़ में दिया गया।

तिरंगे पर कलमा लिखकर अपमान


आवदेन देकर बताता गया कि अजयगढ़ नगर परिषद के पास स्थित बड़ी मस्जिद में 17 सितंबर मंगलवार को किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा में अरबी भाषा में कलमा लिखकर राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करके उसे फहराया गया, जिससे हमारे देश के राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया गया है। इस शिकायत पत्र में यह भी उल्लेख किया गया कि देश की आस्था के साथ यह जो खिलवाड़ किया गया है, यह उचित नहीं है। जिस कारण विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल तथा हिंदू समाज में भारी आक्रोश व्याप्त है। और इस मामले की जांच करके दोषियों पर कार्यवाही की बात भी की गई साथ ही बजरंग दल ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि तीन दिन में इस मामले में कार्रवाई नहीं होती है, तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

इस मामले में अजयगढ़ थाना प्रभारी ने जानकारी देते हुए बताया कि बजरंग दल के द्वारा प्राप्त शिकायती आवेदन पत्र के आधार पर तिरंगा अपमान की धाराओं के तहत फिर दर्ज कर ली गई है सीसीटीवी एवं अन्य साक्ष को खंगाल जा रहा है जिसके बाद जिम्मेदार एवं दोषी लोगों से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।