Beauty Tips : खाने में ही नहीं चेहरे पर ग्लो के लिए भी गुड़ है चमत्कारी, जानिए कैसे…

ज्यादातर महिलाएं अपनी त्वचा को लेकर परेशान रहती हैं. कील-मुहांसों की वजह से तो कभी दाग-धब्बों की वजह से फेस पर ना जाने बाजार के कितने प्रोडक्ट्स खरीदकर लगा लेती हैं. लेकिन बाहर के प्रोड्क्टस फेस पर ज्यादा दिन तक असर नही दिखा पाते हैं.

चेहरे की स्किन को ग्लो करने के लिए हमें घरेलु चीजों का उपयोग करना चाहिए. क्योंकि घरेलु चीजें के कोई भी साइड इफेक्ट्स नही होते है. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि किस तरह आप चेहरे पर ग्लो ला सकती हैं. इससे चेहरे की त्वचा से संबंधित प्रॉब्लम का हल निकल जाएगा.

खाने में ही नहीं चेहरे पर ग्लो के लिए भी गुड़ है चमत्कारी

जी हां अभी तक अगर आपने गुड़ का उपयोग अगर खाने में किया है तो आपको बता दें कि खाने में ही नहीं चेहरे की स्किन से जुड़ी कई प्रॉब्लम का खात्मा करने के लिए गुड़ कई चमत्कारिक फायदे करता है. गुड़ के अंदर एंटीऑक्सिडेंट और पोषक तत्व भरपूर मात्रा में होते है. यह उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा करता है, साथ ही चेहरे पर हो रहे काले दाग-धब्बों को सही करता है. इसके अलावा गुड़ में मौजूद विटामिन सी और आयरन बालों का इलाज करने में सहायक होते हैं. साथ ही चेहरे पर चमक लाने के लिए गुड़ का इस्तेमाल आप फेस पैक बनाकर करेंगी तो ये ज्यादा लाभदायक रहता है. गुड़ से बना फेस पैक एक तरह से सुपर फूड की तरह काम करता है.

घर पर इस तरह बना सकती हैं गुड़ का फेस पैक

गुड़ का फेस पैक बनाने के लिए आधा कप गुड़ का पाउडर लें, फिर इसमें एक चम्मच शहद और नींबू का रस मिला लें. फिर इसे अच्छे से मिक्स करके पेस्ट बना लें. अब आप इसे फेस पर लगाकर दस मिनट तक सूखने दें. फिर इस फेस पैक को गुनगुने पानी से वॉश कर लें. इस फेस पैक में एंटी एजिंग गुण पाए जाते हैं जो चेहरे की फाइन लाइन को कम करता है. यह प्राकृतिक तौर पर त्वचा को कोमल भी बनाता है. बता दें कि गुड़ खाने से आपकी त्वचा की प्राकृतिक रूप से गहरी सफाई होती रहती है. गुड़ खाने से त्वचा पर झाइयां, क्रोज फीट, पिग्मेंटेशन जैसी प्रॉब्लम नही होती हैं.