शादाब खान बने पाकिस्तान के कप्तान, बाबर, शाहीन अफरीदी का क्या हुआ?

नई दिल्ली. बाबर आजम और शाहीन शाह अफरीदी को पाकिस्तानी टीम से आराम दिया गया है. अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए सोमवार को 15 सदस्यीय पाकिस्तानी टीम का ऐलान किया गया. टीम की कमान शादाब खान को सौंपी गई है. टीम ऐलान से पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन नजम सेठी ने कह दिया था कि पाकिस्तान सुपर लीग में जिन युवा प्लेयर्स ने प्रदर्शन किया है, उन्हें सीरीज में मौका दिया जाएगा. उन्होंने बाबर आजम, शाहीन और मोहम्मद रिजवान को भी इस रणनीति पर विश्वास है.

नजम सेठी ने शादाब को सीरीज के लिए कप्तान बनने पर बधाई दी है. कुछ दो सालों से शादाब सीमित ओवर क्रिकेट में पाकिस्तान के उपकप्तान थे. सेठी ने बताया कि तीनों मैचों की टी20 सीरीज के लिए मोहम्मद युसूफ को अंतरिम तौर पर मुख्य और बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है.

पीएसएल 2023 में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज इहसानुल्लाह, साइम अयूब, तैयब ताहिर और जमान को दमदार प्रदर्शन का इनाम मिला है. वहीं लीग में बल्ले से कोहराम मचाने वाले आजम खान, अब्दुल्ला शफीक, फहीम अशरफ और इमाद वसीम की टीम में वापसी हुई है. बाबर, शाहीन के अलावा फखर जमां, हारिस को आराम दिया गया है. इन दिनों बाबर आजम भी थोड़े बीमार हैं.