मां पीतांबरा माई के दरबार पहुंचे भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच, पूजा अर्चना कर लगाई अर्जी

3 अक्टूबर से शारदीय नवरात्रि की शुरूआत हो चुकी है ऐसे में आज नवरात्रि का दूसरा दिन है। इस दिन मां दुर्गा के दूसरे स्वरूप ब्रम्हचारिणी को पूजा की जाती है। ऐसे में आज नवरात्रि के दूसरे दिन माता पीतांबरा के दरबार में हजारों श्रद्धालुओं ने हाजिरी लगाई। इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के कोच पूर्व सांसद गौतम गंभीर दतिया पहुंचे। उन्होंने माई के दरबार में पहुंचकर माई की पूजा अर्चना की और भगवान बनखंडेश्वर महादेव का जलाभिषेक किया।

बता दें कि, गौतम गंभीर आज तीसरी बार माई के दरबार में पहुंचे हैं। पूर्व में गंभीर मन्नत लेकर सपत्नीक माई महाराज के दरबार में हाजिरी लगा चुके हैं। आज पुनः गंभीर ने माई के दरबार में मत्था टेका है। गंभीर के अलावा तमाम वीआईपी माई की शरण में पहुंच रहे हैं। दतिया स्थित मां पीतांबरा को शत्रुहंता देवी कहा जाता है। माई महाराज स्तंभन की देवी हैं इसी कारण सर्वाधिक राजनीतिज्ञ माई के दरबार में हाजिरी लगाने पहुंचते हैं।

मान्यता है कि, मां पीतांबरा राजसत्ता की देवी हैं। इस दरबार में दर्शन करने से मनोरथ सिद्ध होते हैं। शारदेय नवरात्र चल रहे हैं इन दिनों देश के तमाम राजनेता ,क्रिकेटर एवं श्रद्धालु माता के दरबार में पहुंच रहे हैं। आज भारतीय टीम के कोच गौतम गंभीर ने माई के दरबार में उपस्थिति दर्ज कराई। कल शनिवार को तकरीबन एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना जताई जा रही है।