BIG BREAKING : कल भी राजधानी के सभी स्कूलों में रहेगी छुट्टी, इस वजह से लिया गया फैसला…

लखनऊ, 10 फरवरी । स्कूल छात्रों के लिए बड़ी खबर, हाल ही में जिला प्रशासन द्वारा राजधानी के सभी स्कूलों में 2 दिनों के लिए अवकाश की घोषणा की गई है। बता दें कि यह आदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की वजह से जारी किया गया है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज से ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की शुरुआत होने जा रही है। जिसके चलते लखनऊ के सभी निजी और शासकीय स्कूलों में शुक्रवार और शनिवार यानि की 10 जनवरी और 11 जनवरी को छुट्टी दी गई है।

READ MORE : CM Bhupesh Baghel ने भूमकाल दिवस पर आदिवासी जननायक अमर शहीद गुंडाधुर को किया नमन

दरअसल उत्तर प्रदेश में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के कारण कई रूटों पर यातायात में फेरबदल किया गया है। जिसकी वजह से शहर के 2 दर्जन से ज्यादा बड़े स्कूलों में शुक्रवार और शनिवार को अवकाश घोषित कर दिया गया है। जिन स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया। उनमें वृंदावन कॉलोनी, रायबरेली रोड, अंसल शहीद पथ और हजरतगंज के शासकीय और निजी स्कूलों में प्रबंधकों द्वारा छुट्टी की घोषणा की गई है।

READ MORE : अवैध गांजे की तस्करी करने वाले 3 पुरुष समेत दो महिला तस्कर गिरफ्तार

जिला प्रशासन द्वारा निर्देश जारी किए गए आदेश के अनुसार राजधानी में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के कारण शहर में यातायात पर दबाव रहेगा। इस दौरान स्कूली बच्चों को आने-जाने में दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। जिसके कारण स्कूलों के प्रबंधकों ने शनिवार यानि की 11 जनवरी 2023 को भी अवकाश घोषित किया है। जिन स्कूलों में अवकाश घोषित किए गए हैं। उनमें एसकेडी, एलपीएस, सीएमएस, कानपुर रोड के अलावा हजरतगंज के मिशनरी स्कूल भी शामिल है।