CM Shivraj Singh Chauhan ने किया आइएएस सर्विस मीट का शुभारंभ, अफसरों को दी विनम्र रहकर काम करने की सलाह

भोपाल, 20 जनवरी। कोरोना के चलते तीन साल के विराम के बाद शुक्रवार से राजधानी भोपाल में आइएएस सर्विस मीट फिर से हो रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रशासन अकादमी में दीप प्रज्ज्वलित कर इस तीन दिवसीय मीट का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप और हम मिलकर मध्यप्रदेश को प्रगति एवं विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जायेंगे।

READ MORE : CG के मोहला-मानपुर-अंबागढ़ में नक्‍सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, जंगल में मिला 35 किलो का IED

मुख्यमंत्री ने कहा कोविड में टीम मप्र ने परिश्रम की पराकाष्ठा पार कर दी थी, टीम मप्र को बधाई। मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में कलेक्टरों की तारीफ की। डिंडोरी बड़वानी और सीहोर कलेक्टर की तारीफ की। मुख्यमंत्री ने कहा हमें विनम्र रहकर कार्य करना आना चाहिए। अंहकार शून्य रखकर कार्य करना चाहिए। इस अवसर पर सीएम ने अधिकारियों को सलाह दी कि आप अपने परिवार, बच्चों को समय जरूर दें। परेशानियों में से घर आने पर उत्साह मिलता है। टीम तनाव में न रहे, प्रसन्न रहे।

READ MORE : CG CRIME : जुआरियो पर Mahasamund Police ने की बड़ी कार्यवाही, 11 जुआरी गिरफ्तार

गौरतलब है कि इस सर्विस मीट के तहत खेलकूद और सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं होंगी। इसमें आइएएस अधिकारियों के साथ-साथ उनके स्वजन भी भाग लेंगे। वहीं, आइपीएस सर्विस मीट तीन और चार फरवरी को होगी।

प्रदेश में कोरोना महामारी के कारण वर्ष 2020, 2021 और 2022 में आइएएस सर्विस मीट नहीं हो पाई थी। इस कार्यक्रम के माध्यम से आइएएस अधिकारी स्वजन सहित एक स्थान पर एकत्र होते हैं। विचार-विमर्श के साथ खेलकूद, सांस्कृतिक सहित अन्य गतिविधियों में भाग लेते हैं। शुक्रवार से भोपाल के अरेरा क्लब, कुशाभाऊ सभागार, बोट क्लब सहित अन्य स्थानों पर विभिन्न कार्यक्रम होंगे।