CG के मोहला-मानपुर-अंबागढ़ में नक्‍सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, जंगल में मिला 35 किलो का IED

राजनांदगांव, 20 जनवरी। छत्‍तीसगढ़ के मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले में नक्‍सलियों की बड़ी साजिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया है। पुलिस ने सर्च अभियान में आज मानपुर ब्लाक के कोहका थाने से 15 किमी दर जंगल से 35 किलो विस्‍फोटक आइइडी बरामद किया है। कोहका थाने की टीम के साथ आइटीबीपी, डीआरजी की सयुंक्त टीम सर्चिंग पर निकली थी। तभी जंगल में आइइडी होने के संकेत पर बम स्क्वाड की टीम मौके पर पहुची। डाग स्क्वाड की टीम भी मौके पर पहुंचकर जंगल के आसपास की जांच की। आइइडी को बरामद कर पुलिस अधीक्षक वाय अक्षय कुमार के निगरानी में विशेषज्ञों ने निष्प्रभावी किया।

READ MORE : Amazon Republic Day Sale में गोल्ड बार से लेकर डायमंड इयररिंग्स पर मिल रहा 50% तक डिस्काउंट, ऐसे उठाएं फायदा

दस दिन पहले यहां मिला था आइइडी

मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले में नक्सलियों की साजिश को सुरक्षा बल के जवानों ने दस दिन पहले भी नाकाम किया था। मोहला के परवीडीह बेस कैंप से पांच किमी दूर कातुलझारा जंगल में नक्सलियों ने आइइडी बम लगाकर रखा था। इस साजिश को जवानों ने सर्चिंग के दौरान विफल करने में सफलता हासिल की थी। इस दौरान जिला पुलिस बल के एएसपी पुपलेश कुमार पात्रे, नक्सल आपरेशन के एएसपी आकाश मरकाम भी मौके पर उपस्थित थे।