सामूहिक रुप से चर्च में कराया जा रहा था धर्म परिवर्तन, स्कूल टीचर समेत 10 गिरफ्तार …

उत्तर प्रदेश ,15 नवंबर  देश में इन दिनों धर्मान्तरण के कई मामले लगातार सामने आ रहे हैं। वहीँ उत्तर प्रदेश के फतेहपुर चर्च में भी सामूहिक धर्मांतरण कराया जा रहा था जिसके बाद इस मामले में बड़ी जानकारी सामने आई है कि धर्मांतरण कराने वाले दो मुख्य आरोपी स्कूल टीचर हैं. महिला टीचर शबा जाहिद को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेजी चुकी है. जबकि दूसरा टीचर मुकुल अभी फरार चल रहा है. बताया जा रहा है कि धर्मांतरण के आरोपी दोनों टीचर सीपीएस स्कूल चित्रांशनगर में पढ़ाते थे. तफ्तीश के दौरन चर्च से स्कूल कनेक्शन सामने आने के अब पुलिस ने सीपीएस स्कूल की गतिविधियों की भी जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि सीपीएस स्कूल सीबीएससी बोर्ड से मान्यता प्राप्त है. दोनों अरोपी टीचर इसी स्कूल में लंबे समय से पढ़ाते थे. केस दर्ज होने के बाद भी स्कूल प्रबंधन ने टीचर को बाहर नहीं निकाला था. जब महिला टीचर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया, तब स्कूल प्रबंधन मीडिया के सवालों पर कुछ भी बोलने से साफ मना कर रहा है।

चर्च में सामूहिक धर्मांतरण का यह मामला थाना कोतवाली क्षेत्र के हरिहरगंज है. जहां 15 अप्रैल को 35 नामजद और 20 अज्ञात के खिलाफ पुलिस ने धर्मांतरण का केस दर्ज किया था. पुलिस इस मामले में अब तक 14 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है, जबकि 42 आरोपी अभी भी फरार हैं. जिला विद्यालय निरीक्षक देवकी सिंह ने बताया कि चर्च में धर्मांतरण का मामला संज्ञान में है. पुलिस ने पूर्व में केस दर्ज किया था. दो आरोपी सीपीएस स्कूल के टीचर बताए जा रहे हैं. स्कूल की गतिविधियों की जांच कराई जाएगी।