वीर दास के खिलाफ पुलिस में शिकायत, बेंगलुरु का शो कैंसल करने की मांग, जानें क्यों भड़के लोग

हिंदू जनजागृति समीति ने सोमवार को कॉमेडियन वीर दास के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। वीर दास के खिलाफ शिकायत उनके द्वारा किए गए एक आपत्तिजनक बयान को लेकर की गई है और हिंदू जनजागृति समीति ने उनके शो को कैंसिल करने की मांग की है। वीर दास का ये शो 10 नवंबर को बेंगलुरू में होने वाला है। समीति का दावा है कि वीर दास ने दुनिया भर में भारत की गलत छवि पेश की है और हिंदुओं की भावनाएं आहत की हैं।

वीर दास के खिलाफ पुलिस कंप्लेंट
यह कंप्लेंट सोमवार को व्यालिकली पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई है। समीति के सदस्यों का कहना है कि उन्हें सूचना मिली है कि भारतीय-अमेरिकन कॉमेडियन वीर दास का बेंगलुरू के मल्लेश्वरम में शो रखा गया है। समीति के लोगों का कहना है कि वीर दास ने महिलाओं के बारे में और हमारे प्रधानमंत्री के बारे में अपमानजनक बातें कही थीं।

महिलाओं के बारे में कही थी ये बात
वीर दास के जिस शो को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई है वह अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में जॉन एफ कैनेडी सेंटर में आयोजित हुआ था। समीति का दावा है कि कॉमेडियन ने कहा था कि भारत में हम दिन में महिलाओं की पूजा करते हैं और रात में उनका रेप कर देते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि इस मामले को लेकर मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज की जा चुकी है।

कानून व्यवस्था बिगाड़ सकता है शो
समीति का दावा है कि भारतीय दंड संहिता के मुताबिक यह एक अपराध है। उन्होंने कहा कि इस तरह के विवादित शख्स को बेंगलुरू जैसे सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील क्षेत्र में कार्यक्रम करने की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए। समीति के प्रवक्ता मोहन गौड़ा ने शिकायत में बताया, ‘जब सांप्रदायिक घटनाओं की वजह से कर्नाटक बहुत सारी लॉ एंड ऑर्डर संबंधी दिक्कतों का सामना कर रहा है, तो ऐसे में इस तरह के इवेंट कानून-व्यवस्था बिगाड़ सकते हैं।’ मोहन ने कहा कि हम इस तरह के इवेंट्स को तत्काल प्रभाव से रद्द करने की मांग करते हैं।