कांकेर : नगर सैनिक की हत्या की नक्सलियों ने बैनर बांध ली जिम्मेदारी

कांकेर: जिला मुख्यालय से करीब 10 किमी दूर कोतवाली थाना क्षेत्र ग्राम ईरादाह से मर्दापोटी के बीच नक्सलियों ने बीती रात सड़क किनारे बैनर बांधकर दहशत फैलाने की कोशिश की है. कुछ दिन पहले गुमझीर के वार्षिक मेले के दौरान मुर्गा बाजार में नगर सैनिक की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इसकी जिम्मेदारी कुएमारी एरिया कमेटी ने ली है.



जानें पूरी घटना: 21 मार्च को आमाबेड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम गुमझीर का वार्षिक मेला था, जहां व्यासकोंगेरा निवासी नगर सैनिक संजय कुमार कुंजाम अपने साथियों के साथ मुर्गा बाजार में दाव लगाने के लिए गया था. इस दौरान शाम करीब 5 बजे अज्ञात लोगों ने उसकी कनपटी पर गोली मारकर उसकी हत्या कर दी थी. हत्या के बाद नक्सली नारा लगाते आरोपी जंगल की ओर भाग गए थे. शव को बरामद करने कोतवाली पुलिस रात में पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल लेकर आई. इस घटना में एक ग्रामीण को भी गोली का छर्रा लगने से घायल हो गया था.

वहीं पुलिस को संदेह था कि नगर सैनिक की हत्या नक्सलियों ने नहीं बल्कि आपसी रंजिश के चलते पुलिस लगातार जांच कर रही थी. लेकिन हत्यारों का कोई सुराग नहीं मिल रहा था. घटना के 15 दिन बाद एरिया कमेटी ने कोतवाली थाना क्षेत्र में किसी अज्ञात आरोपियों ने की है. ईरादाह से मरदापोटी के बीच में बैनर गतिविधियां बढ़ गई है.