उन्नाव मर्डर केस में अब राजनीति तेज, प्रियंका गांधी बोलीं- उत्तर प्रदेश में ये नया नहीं है, जवाब दे बीजेपी

उन्नाव मर्डर केस (Unnao Murder Case) में अब राजनीति तेज हो गई है. अब मामले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) भी मैदान में उतर गई हैं. प्रियंका गांधी ने ट्वीट (Tweet) कर कहा कि उन्नाव में जो घटा वो उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) में नया नहीं है. एक दलित लड़की की मां अपनी बेटी का पता लगाने के लिए दफ्तरों के चक्कर काटती रही, अंत में उसको अपनी बेटी का शव मिला. प्रशासन ने उसकी एक नहीं सुनी. बीजेपी (BJP) को इस मुद्दे पर राजनीति करने की बजाय जवाब देना चाहिए कि प्रशासन क्यों उस मां को जनवरी से दौड़ाता रहा? किसने इस बिटिया की मां की गुहार नहीं सुनी?

एक अन्य ट्वीट में प्रियंका गांधी ने सीएम को टैग कर कहा कि योगी आदित्यनाथ जी आप अपने भाषणों में कानून व्यवस्था की बात करना छोड़ दीजिए. आपके प्रशासन में महिलाओं को न्याय के लिए दर-दर भटकना पड़ता है, महिलाओं पर अत्याचार होने पर उनकी आवाज सुनी ही नहीं जाती. महिलाओं पर अत्याचार कर उनकी हत्या कर दी जाती है और आप झूठे दावों में व्यस्त रहते हैं.

समाजवादी पार्टी से जोड़ा जा रहा है आरोपी का नाता

वहीं मामले में हत्यारोपी का नाता समाजवादी पार्टी के नेता से जोड़ा जा रहा है. इसे लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान भी सामने आया है. उन्होंने कहा है कि जिन समाजवादी पार्टी के नेता का नाम इसके साथ जोड़ा जा रहा है. उनका निधन हुए 4 साल हो चुके हैं. अखिलेश यादव ने एएनआई से बातचीत में कहा कि जिनके बारे में कहा जा रहा है कि वो सपा में है. उनका देहांत 4 साल पहले हो गया. आखिर पुलिस को इतने दिन क्यों लग गए ढूंढने में. पुलिस सख्त से सख्त कार्रवाई पहले भी कर सकती थी. मृत युवती की मां जो भी मांग कर रही हैं वह पूरी की जाएं.

सपा ने कहा- सीएम योगी जिम्मेदार

इससे पहले समाजवादी पार्टी ने मामले में ट्वीट कर कहा था कि बीजेपी राज में अन्याय तले फिर उन्नाव में हुआ बेटी से जघन्य अपराध. दलित बेटी की हत्या के जिम्मेदरार सीएम हैं. हत्यारोपी का सपा से कोई नाता नहीं है. मिशन शक्ति का प्रचार करने वाली सरकार में नहीं सुनी गई बेटी की गुहार. शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना. दोषियों को कठोतम सजा मिले. वहीं मामले में उन्नाव पुलिस के एएसपी शशि शेखर सिंह ने कहा कि 8 दिसंबर को एक युवती की गुमशुदगी की सूचना मिली. इसके आधार पर हमने एफआईआऱ दर्ज की. हमने एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और उसके आधार पर हमें गुरुवार को शव बरामद हुआ है. मामले में अब तक एक व्यक्ति को जेल भेजा है. मामले में जांच जारी है.