पूरी क्षमता के साथ खुले स्कूल, कम रही विद्यार्थियों की संख्या

सिवनी 22 नवम्बर (वेदांत समाचार)। मुख्यालय समेत जिले के सरकारी व निजी स्कूल सोमवार से पूरी क्षमता के साथ खुले। हालांकि स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या कम रही। स्कूल के प्राचार्य व शिक्षकों ने बताया है कि सोमवार को सुबह मौसम खराब होने के कारण बच्चे स्कूल नहीं पहुंच पाए। शिक्षकों ने बताया है अब प्रायमरी में 50 फीसद क्षमता का नियम नहीं लागू होगा। पढ़ाई भी भौतिक कक्षाओं में कराई जाएगी। आनलाइन की सुविधा को बंद कर दिया गया है। प्रदेश सरकार ने शिक्षण संस्थानों को पूरी क्षमता के साथ खोलने के निर्देश दिए है। उर्दू स्कूल के शिक्षक सकील अंसारी ने बताया है कि स्कूलों को पहले से कुछ बंदिशों के साथ खोला जा चुका था।फिर बच्चे लगभग सभी बच्चे स्कूल आने लगे थे।

शिक्षकों ने बताया है कि बड़ी संख्या में गांव से बच्चे पड़ाई करने आते है।वहीं कुछ छात्रावास में रहकर पड़़ाई करते है।छात्रावास को लेकर अभी तक स्कूलों की तरफ से निर्णय नहीं हुआ है ऐसे में छात्रावास में रहकर पढ़ाई करने वाले विद्यार्थी असमंजस में है। उनके लिए शासन से आदेश जारी होने का इंतजार किया जा रहा है।उन्होंने बताया कि छात्रावास खुलने के बाद उपस्थिति बढ़ेगी।

शासकीय महात्मा गांधी स्कूल की प्रचार्य डॉक्टर डेजी जैन ने बताया है कि स्कूल में 562 बच्चे दर्ज है। इसमें से सोमवार को हाई स्कूल के 135, मिडिल स्कूल के 127 व प्रायमरी स्कूल के 56 कुल 318 बच्चे स्कूल पहुंचे है। उन्होंने बताया है कि स्कूल में 22 शिक्षक पदस्थ है इनमें से कई शिक्षकों की ड्यूटी वैक्सीनेशन में लगाई गई है। इससे अध्यापन में दिक्कतें हो रही हैं।