गांधी जयंती : अपना दल (एस) ने इंदौर कार्यालय पर बापू को पुष्पांजलि अर्पित कर, लिया उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प

इंदौर, 2 अक्टूबर: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 155वीं जयंती के अवसर पर अपना दल (एस) के कार्यकर्ताओं ने राजनीतिक रणनीतिकार अतुल मलिकराम के नेतृत्व में इंदौर कार्यालय पर बापू के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया। अंतर्राष्ट्रीय अहिंसा दिवस के रूप में आयोजित इस कार्यक्रम में कई मंचो व जिलों के प्रभारियों ने हिस्सा लिया और महात्मा गांधी के आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया।


इस कार्यक्रम में अतुल मलिकराम ने बापू की शिक्षाओं को स्मरण करते हुए कहा, “गांधी जी का जीवन हमें सत्य, अहिंसा और सादगी की राह पर चलने की प्रेरणा देता है। उनके आदर्श आज भी उतने ही प्रासंगिक हैं जितना आजादी के समय या उससे से पूर्व थे। उनके विचार हमें समाज में शांति और सद्भावना बनाए रखने की शिक्षा देते हैं। बापू के अहिंसा के सिद्धांत को आज पूरा विश्व सलाम कर रहा है।”


इस विशेष अवसर पर पार्टी के अन्य प्रमुख सदस्य भी उपस्थित रहे, जिनमें रोहित चंदेल, इकबाल पटेल, मुस्कान सिंह समेत कई पूर्व प्रदेश पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल थे। सभी ने बापू को पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उन्हें नमन किया।


बता दें कि अपना दल (एस) मध्य प्रदेश में संगठन मजबूती की दिशा में काम कर रहा है, जिसके अंतर्गत समृद्ध संगठन अभियान का संचालन किया जा रहा है। इस अभियान के तहत सभी संभागों के प्रमुख शहरों में संभागीय बैठकों का आयोजन किया जा रहा है। इससे पूर्व अतुल मलिकराम की अध्यक्षता में पार्टी ने 1 करोड़ 10 लाख सदस्यता अभियान का लक्ष्य रखा था, जिसके तहत सैकड़ों नए सदस्यों को जोड़ने का कार्य किया गया। वहीं मध्य प्रदेश पार्टी प्रमुखों ने इन तैयारियों को 28 में 28 के लक्ष्य के लिए एक आवश्यक कदम बताया है। आगामी विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने पिछले कुछ महीनों में एक के बाद एक कई सामाजिक गतिविधियों को अंजाम दिया है। इसमें सभी कार्यकर्ताओं द्वारा फेस मास्क के जरिए बेहद अनोखे ढंग से पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल का जन्मदिन, पार्टी संस्थापक डॉ सोनेलाल पटेल की जयंती, जन स्वाभिमान दिवस पर चलो लखनऊ अभियान, बाबा साहेब की जन्मस्थली महू में प्रदेश भर के कार्यकर्ताओं के साथ विशाल माल्यार्पण कार्यक्रम, भोपाल में वृहद स्तर पर कार्यकर्ता ट्रेनिंग प्रोग्राम जैसे विभिन्न आयोजनों के पार्टी नेतृत्व ने जमीनी स्तर पर अपनी मौजूदगी का अहसास कराया है। अपने ताजा समृद्ध संगठन अभियान के जरिए पार्टी की योजना ब्लॉक तथा बूथ स्तर पर संगठन की पकड़ को मजबूत बनाना है।