श्री कृष्ण नगरी में अस्था से खिलवाड़! वृंदावन के ‘निधिवन’ में वीडियो बनाने के मामले में 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज..

मथुरा 13 नवंबर (वेदांत समाचार)। मथुरा जिले के वृन्दावन में आस्था से खिलवाड़ का मामला सामने आया है. वृन्दावन में ‘निधिवन’ के प्रतिबंधित क्षेत्र का रात में वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया (Social Media) पर अपलोड करने को लेकर पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. ‘निधिवन’ में तुलसी के अति प्राचीन वृक्ष हैं. इसके बारे में मान्यता है कि भगवान श्रीकृष्ण, राधा रानी और उनकी सखियां आज भी रात में रास लीला के लिए यहां आते हैं.

दरअसल इस क्षेत्र में रात को रुकना प्रतिबंधित है. पुजारियों को भी रात में यहां रुकने की अनुमति नहीं है. कोतवाली वृंदावन के निरीक्षक विनय मिश्रा  (Vinay Mishra) ने बताया कि सोशल मीडिया पर वीडियो प्रसारित करने वाले व्यक्ति सहित पांच लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की प्रासंगिक धाराओं और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम (IT Act) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

थाने की टीम के अलावा दो और विशेष दलों का गठन

अधिकारी ने बताया कि आरोपियों की तलाश की जा रही है. पुलिस अधीक्षक (शहर) मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि मामले को सुलझाने के लिए पुलिस थाने की टीम के अलावा दो और विशेष दलों का गठन किया गया है. दरअसल पिछले दिनों एक यूट्यूब चैनल पर वीडियो अपलोड हुआ था। जिसमें कुछ युवक निधिवन के पिछले हिस्से की दीवार फांदकर अंदर प्रवेश करते दिख रहे हैं. निधिवन मिस्ट्री वीडियो में युवक पूरे मंदिर की वीडियो शूट कर मंदिर के आध्यात्मिक रहस्य पर अनर्गल टिप्पणी करते हैं.

धर्म रक्षा संघ ने जताया कड़ा एतराज

निधिवन की दीवार फांदकर वीडियो शूट करने पर धर्म रक्षा संघ ने कड़ा एतराज जताया है. शुक्रवार को महामंडलेश्वर स्वामी परमेश्वर दास महाराज की अध्यक्षता में मोर कुटी में हुई बैठक में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग संतों और हिंदूवादियों ने उठाई है. संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सौरभ गौड़ ने कहा कि निधिवन में जिस प्रकार चोरों की भांति जिन व्यक्तियों ने निधिवन में प्रवेश किया है, वह अत्यंत ही निंदनीय है.