कोरबा में मनाया गया विश्व गायन दिवस, डीएव्ही पब्लिक स्कूल ने दिया विश्वस्तरीय प्रदर्शन

कोरबा,20 अक्टूबर 2024। डीएव्ही पब्लिक स्कूल एसईसीएल कोरबा में विश्व गायन दिवस ‘वर्ल्ड सिंगिंग डे’ का आयोजन किया गया। यह समारोह विश्व के 115 देशों में एक साथ आयोजित किया गया था।

इस अवसर पर, डीएव्ही कोरबा के विद्यार्थियों ने भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए विविध सांगीतिक प्रस्तुतियाँ दीं। इस विश्वस्तरीय समारोह के लिए भारत में केवल दो संस्थाओं – बंगलुरू की शंकर महादेव संगीत अकादमी और डीएवी पब्लिक स्कूल एसईसीएल कोरबा का चयन किया गया था।

ऑफिस में काम करने के लिए आवश्यक हैं। युवक/युवती की
शैक्षणिक योग्यता: 12वीं पास,वेतन: ₹5000 – ₹6000 प्रति माह आवश्यकता तत्काल,संपर्क: 9926838222
नोट: केवल कोरबा के निवासी संपर्क करें।

कार्यक्रम में वर्ल्ड सिंगिंग डे फाउंडेशन का थीम सांग “आई सिंग टू यू” की सामूहिक प्रस्तुति दी गई। इसके अलावा, विद्यालय की छात्रा आराध्या तिवारी ने ‘वर्ल्ड सिंगिंग डे’ फाउंडेशन क्रिया कलापों के बारे में जानकारी साझा की।

डीएव्ही क्वायर समूह ने सत्र 2024 के लिए ‘वर्ल्ड सिंगिंग डे’ फाउन्डेशन द्वारा निर्धारित गीत की मधुरिम प्रस्तुती दी। इसके बाद, विद्यार्थियों और शिक्षकों ने देश के विभिन्न क्षेत्रों के लोकगीतों की बानगी प्रस्तुत की।

विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती अनामिका भारती ने विद्यार्थियों को वर्ल्ड सिंगिंग डे की शुभकामनाएँ देते हुए बच्चों के प्रयास की सराहना की। उन्होंने वर्ल्ड सिंगिंग डे फाउन्डेशन संदेश “सिंग टुगेदर एण्ड युनाईट द वर्ल्ड” साझा किया। इस कार्यक्रम का सफल संचालन विद्यालय के संगीत शिक्षक घनश्याम तिवारी द्वारा किया गया।