पीएचडी कर रहा था नवीन तो IAS बनने दिल्ली आई थी श्रेया…UPSC कोचिंग में जाना गंवाने वाले तीनों स्टूडेंट्स कौन ?

दिल्ली के राजेंद्र नगर स्थित आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने के कारण 2 छात्राओं और 1 छात्र की शनिवार को पानी में डूबने से मौत हो गई। मामले में कोचिंग सेंटर के बाहर कोचिंग के छात्र एमसीडी और दिल्ली सरकार की बदइंतजामी को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो गया है। वहीं दिल्ली पुलिस ने इस मामले में अब तक कोचिंग संचालक और कोऑर्डिनेटर को हिरासत में लिया है।

इस हादसे में मारे गए तीनों छात्र-छात्राओं की पहचान कर ली गई है। तीनों छात्रों का आज पोस्टमाॅर्टम कराया जाएगा इसके बाद शव परिजनों को सौंप दिए जाएंगे। दिल्ली पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि तीन छात्र केरल, तेलंगाना और यूपी के रहने वाले हैं। तीनों के नाम श्रेया यादव, नवीन डालविन और तानिया सोनी है। शवों को आरएमएल की मोर्चरी में भेज दिया गया है।

केरल के एर्नाकुलम का रहने वाला था नवीन

दिल्ली पुलिस ने बताया कि श्रेया यादव यूपी के अंबेडकरनगर जिले के बरसावां हाशिमपुर की रहने वाली थी। श्रेया के पिता का नाम राजेंद्र यादव हैं। वह एक महीने पहले ही सिविल सर्विसेज परीक्षा की तैयारी करने के लिए राजधानी दिल्ली आई थी। वहीं तानिया सोनी पुत्री विजय कुमार तेलंगाना की रहने वाली थी। वहीं केरल के एर्नाकुलम जिले का रहने वाला नवीन डालविन जेएनयू से पीएचडी कर रहा था। नवीन के पिता का नाम सुरेश डालविन है।

फिलहाल अंदर कोई नहीं फंसा

वहीं इस मामले में बचाव और राहत अभियान का अपडेट देते हुए एमसीडी के सुपरवाइजर ऋषिपाल ने कहा कि बिल्डिंग के बेसमेंट से पानी निकालने का काम पूरा हो चुका है। अभी भी 3 से 4 इंच पानी बचा है। एमसीडी ने सारी मशीनें लगा दी हैं, पूरी बिल्डिंग खाली है। फिलहाल अंदर कोई नहीं फंसा है।