BIG NEWS : तिरुपति मंदिर के लड्डू में चर्बी-बीफ, नेशनल डेयरी डेवलपमेंट बोर्ड ने किया कंफर्म, खुलासे से लोग हैरान…

आंध्र प्रदेश के प्रसिद्ध तिरुपति तिरुमला मंदिर को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. इस मंदिर में प्रसाद के रूप दिए जाने वाले लड्डू को लेकर सनसनीखेज खुलासा हुआ है. लड्डू में चर्बी और बीफ मिले होने की बात सामने आई है, जिसकी पुष्टि नेशनल डेयरी डेवलपमेंट बोर्ड ने की है. तिरुपति तिरुमला मंदिर लाखों-करोड़ों की आस्था का केंद्र है. ऐसे में मंदिर के लड्डू में चर्बी और बीफ की मिलावट होने के खुलासे से लोग हैरान हैं. 

नेशनल डेयरी डेवलपमेंट बोर्ड (NDDB) की मंदिर के प्रसाद को लेकर जो रिपोर्ट सामने आई है, उसने हड़कंप मचा दिया है. बोर्ड की रिपोर्ट के अनुसार, तिरुपति मंदिर का लड्डू बनाने में मछली का तेल, बीफ और चर्बी का इस्‍तेमाल किया गया है. प्रसाद के रूप में इन लड्डुओं का वितरण न केवल भक्तों के बीच किया गया, बल्कि भगवान को भी प्रसाद के तौर पर यही लड्डू चढ़ाया जाता था.

कैसे हुआ ये खुलासा?

मिली जानकारी के मुताबिक, NDDB ने तिरुपति मंदिर के लड्डू और अन्नदानम के सैंपल जांच के लिए कलेक्ट किए थे. जब जांच रिपोर्ट सामने आई तो हर कोई हैरान रह गया. इस तरह मंदिर के प्रसाद के रूप में दिए जाने वाले इन लड्डुओं में चर्बी और बीफ मिले होने की बात सामने आई. इस खुलासे के बाद आंध्र प्रदेश में सियासत गरमा गई है. 

मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने इस मुद्दे पर वाईएस जगन मोहन रेड्डी को जमकर घेरा. उन्होंने आरोप लगाया कि पिछली वाईएसआरसीपी सरकार ने तिरुमला में तिरुपति लड्डू प्रसादम तैयार करने के लिए घी की जगह जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किया. यह प्रसाद मंदिर में आने वाले करोड़ों भक्‍तों को दिया जाता है. उन्होंने आरोप लगाया कि तिरुमाला के लड्डू भी घटिया सामग्री से बनाए गए थे.