बिना दुल्हन के लौटी बारात..दूल्हा के कारण..दुल्हन ने तेवर दिखाए और गुस्से में खड़ी होकर शादी से इनकार कर दिया ?

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक शादी समारोह दौरान पंडित जी मंत्र पढ़ रहे थे, मंडप में बैठी दुल्हन अपने भविष्य के सपने बुन रही थी. इतने में दूल्हा झुमते हुए मंडप में आया और बैठते ही उलट गया. उसकी इस हरकत को देख मंडप में मौजूद सभी लोग हैरान हो गए. दूल्हे को उठाने की कोशिश हुई, लेकिन वह अंट शंट बकने लगा तो पूरा माजरा समझ में आया. इसके बाद दुल्हन ने भी अपने तेवर दिखाए और गुस्से में खड़ी होकर शादी से इनकार कर दिया.इस बात पर दोनों पक्षों में काफी बवाल हुआ. नौबत यहां तक आ गई कि पुलिस बुलानी पड़ी. दरअसल शादी के मंडप में जाने से पहले दूल्हे ने शराब पी ली थी. वह नशे में झूमते हुए मंडप में पहुंचा था,

लेकिन उस समय किसी ने ध्यान नहीं दिया. वहीं जब वह नशे की वजह से पाटा पर नहीं बैठ पाया और वहीं उलट गया तो दुल्हन को भी उसकी हरकत पर संदेह हुआ. इतने में उसे उठाने की कोशिश कर रहे दुल्हन के परिजनों को उसके मुंह से उठ रही बदबू का एहसास हो गया. दुल्हन को भी पता चल गया कि दूल्हा नशे में है.इसके बाद तो दुल्हन के गुस्से का कोई ठिकाना नहीं था. वह तुरंत खड़ी हो गई और शादी से ही इनकार कर दिया. दोनों पक्ष के लोगों ने उसे समझाने की खूब कोशिश की, लेकिन दुल्हन ने भी साफ कह दिया कि उसके सपनों का राजा कोई शराबी नहीं हो सकता. यह कह कर वह मंडप से चली गई. इस बात को लेकर दोनों पक्षों में खूब बवाल हुआ. बवाल बढ़ने पर पुलिस बुलाई गई. पुलिस ने भी दोनों पक्षों में समझौता कराने की खूब कोशिश की, लेकिन दुल्हन के तेवर देख पुलिस भी सहम गई.आखिर में लेन देन का हिसाब कर पुलिस ने बारात को खाली हाथ लौटा दिया.

मामला उन्नाव के औरास थाना क्षेत्र में उटरा डकौली गांव का है. जानकारी के मुताबिक हसनगंज थाना क्षेत्र के सराय मलकादिम गांव में रहने वाले युवक की शादी उटरा डकौली गांव में रहने वाली युवती से तय थी. तय समय पर शुक्रवार की शाम बारात उटरा डकौली पहुंची और मंडप में शादी की रस्में शुरू हो गई. पहले द्वाराचार हुआ, जिसमें दुल्हन पक्ष के लोगों ने बारात का स्वागत किया और गणपति पूजन किया. इसी दौरान दुल्हन के पिता ने वरपूजा के लिए दूल्हे को मंडप में आमंत्रित किया. लेकिन चूंकि दूल्हा नशे में था, इसलिए वह पाटा पर बैठने के बजाय एक ओर को लुढकने लगा. दुल्हन के पिता व अन्य लोगों ने उसे संभालने केी कोशिश की, लेकिन वह तो जमीन पर लेट गया और अंटशंट बकने लगा.

इससे लोगों को पूरा माजरा समझ आया. उधर, जैसे ही दुल्हन को पता चला कि दूल्हा शराब पीकर आया है, तो उसने भी शादी से इंकार कर दिया. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को पहले मौके पर समझाया, फिर थाने में बुलाकर समझाया. लेकिन लड़की के तेवर देखकर पुलिस ने भी हाथ खड़े कर लिए. आखिर में लेनदेन का हिसाब कराकर बारात को खाली हाथ वापस लौटा दिया गया. चूंकि उस समय तक बारातियों को भोजन भी नहीं मिला था, इसलिए लोग रात में भूखे रह गए. इस घटना की चर्चा इस समय सोशल मीडिया में खूब हो रही है.