CG BREAKING : कोरोना कॉल सेंटर में एक साथ 14 टीचर हुए कोरोना पॉजिटिव, इन मांगो को लेकर शिक्षकों ने किया हंगामा…पढ़े पूरी खबर

कवर्धा 16 मई ।

एक तरफ जहा प्रदेशे में कोरोना(corona) के मामलों में गिरावट आ रही है तो वही मौत के आंकड़ों से भी लोग परेशान है अब भी हालत चिंताजनक है।लेकिन रोजाना(daily) कोई न कोई नई खबर आ रही है जिसमे सरकारी कर्मचारी ड्यूटी के दौरान कोरोना की चपेट में आ रहे है। कवर्धा(kawardha) में बनाए गए आइसोलेशन कॉल सेंटर में ड्यूटी कर रहे 14 टीचर पॉजिटिव(Teachers Positive) मिले हैं। अब सेंटर बंद करने की मांग को लेकर हंगामा हो गया है। शिक्षक घर में रहकर ही ड्यूटी करना चाहते हैं। उनका यह भी कहना है कि उन्हें गलत लिस्ट दी गई है। उसमें कई मरीज ठीक हो चुके हैं, तो कुछ की मौत हो गई है।

दरअसल, शहर के यूथ क्लब(Youth club) में आइसोलेशन कॉल सेंटर बनाया गया है। यहां से होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमित मरीजों को सुविधाएं प्रदान की जाती हैं। इसके लिए सेंटर में 200 से अधिक टीचर की ड्यूटी लगाई गई है। यह टीचर तीन अलग-अलग शिफ्ट में काम कर रहे हैं। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम इनकी जांच करने के लिए पहुंची और 48 टीचरों के सैंपल लिए गए। इनमें से 14 टीचर्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

सेंटर को बंद करने की मांग पर अड़े शिक्षक

कवर्धा जिले में शिक्षकों के संक्रमित मिलने के बाद से ही हंगामा शुरू हो गया है, हंगामा इस बात को लेकर है की इस सेंटर को बंद किया जाए । टीचर इस सेंटर को बंद करने की मांग कर रहे हैं। इसको लेकर रविवार सुबह भी सेंटर के बाहर एकत्र हो गए और प्रदर्शन किया। वहीं छत्तीसगढ़ टीचर एसोसिएशन ने भी कलेक्टर, नोडल अधिकारी और शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखा है। उनका कहना है कि काम पर बुलाने की जगह वर्क फ्रॉम होम हो। जो टीचर और कर्मचारी संक्रमित(Infected) मिले हैं, उन्हें कार्यमुक्त कर आइसोलेट किया जाए।