SECL News : एसईसीएल में स्वच्छता ही सेवा अभियान में एक पेड़ माँ के नाम अंतर्गत किया गया वृक्षारोपण

सीएमडी डॉ प्रेम सागर मिश्रा, निदेशक मण्डल एवं सीवीओ ने पेड़ लगाकर दिया स्वच्छता का संदेश

बिलासपुर, 23 सितम्बर (वेदांत समाचार) I भारत के सरकार के स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024 के तहत “एक पेड़ माँ के नाम” अंतर्गत आज दिनांक 23 सितंबर 2024 को वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। एसईसीएल वसंत विहार कॉलोनी में आयोजित कार्यक्रम में सीएमडी डॉ प्रेम सागर मिश्रा द्वारा आम का पेड़ लगाकर स्वच्छता एवं पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया।

इस अवसर पर निदेशक तकनीकी (संचालन)एसएन कापरी, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) फ्रैंकलिन जयकुमार, निदेशक (वित्त) डी सुनील कुमार, मुख्य सतर्कता अधिकारी हिमांशु जैन द्वारा भी वृक्षारोपण किया गया।
एक पेड़ माँ के नाम वृक्षारोपण अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में आज 100 से अधिक पौधे लगाए गए जिसमें मुख्यालय के विभागाध्यक्षों, अधिकारी-कर्मचारियों ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

विदित हो कि इस वर्ष भारत सरकार के स्वच्छता ही सेवा अभियान की थीम “स्वभाव स्वच्छता, संस्कार स्वच्छता” है और इसके अंतर्गत कोयला मंत्रालय के दिशा-निर्देशन में कोयला कंपनियों सहित देश भर में स्वच्छता के प्रयासों में नागरिको की भागीदारी और सामूहिक कार्यों की भावना को प्रज्वलित किया जा रहा है।

इस वर्ष के अभियान के तीन प्रमुख केंद्र बिन्दु हैं स्वच्छता लक्ष्य इकाई (सीटीयू) को चिन्हित कर सफाई अभियान चलाना, स्वच्छता में जन भागीदारी एवं सफाई मित्रों के लिए कल्याणकारी गतिविधियों का आयोजन करना।
इन उद्देश्यों के साथ एसईसीएल मुख्यालय एवं संचालन क्षेत्रों में भी दिनांक 14 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा अभियान चलाकर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।