Startup Mahakumbh में बोले PM मोदी, ‘युवाओं ने जॉब सीकर नहीं, जॉब क्रिएटर का रास्ता चुना’, राहुल गांधी पर भी साधा निधाना

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के भारत मंडपम में बुधवार से तीन दिनी ‘स्टार्टअप महाकुंभ’ की शुरुआत हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी यहां पहुंचे और प्रदर्शन में हिस्सा लिया। ‘स्टार्टअप महाकुंभ’ भारत सरकार की पहल है ताकि देश में स्टार्टअप में निवेश को आकर्षित किया जा सके।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, देश ने स्टार्ट अप इंडिया अभियान के तहत इनोवेटिव आइडिया को एक प्लेटफॉर्म दिया, उन्हें फंडिंग के सोर्स से कनेक्ट किया… इससे आज पूरा देश गर्व से कह सकता है कि हमारा स्टार्टअप इकोसिस्टम सिर्फ बड़े मेट्रो शहर तक सीमित नहीं है। भारत की स्टार्ट अप क्रांति का नेतृत्व देश के छोटे शहरों के युवा कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि भारत के स्टार्टअप प्रोग्राम की सफलता दर्शाती है कि युवाओं ने जॉब सीकर नहीं, जॉब क्रिएटर का रास्ता चुना है।

राहुल गांधी पर साधा निशाना

यह भी पढ़े : World Sparrow Day 2024: विश्व गौरैया दिवस आज, लुप्त नहीं हुई, रूठ गई है नन्हीं गौरैया

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में बिना नाम लिए राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, स्टार्ट-अप तो बहुत लोग लॉन्च करते हैं और राजनीति में तो कुछ ज्यादा ही। बार-बार लॉन्च करना पड़ता है। आप में और उन्हें फर्क ये है कि आप लोग प्रयोगशील होते हैं, एक अगर लॉन्च नहीं हुआ तो तुरंत दूसरे पर चले जाते हैं।