PM Modi : BJP उम्मीदवार बनने के बाद पहली बार वाराणसी पहुंचे PM मोदी, एयरपोर्ट से जाएंगे विश्वनाथ धाम…देखिए उनका मिनट टू मिनट शेड्यूल…

दो दिवसीय दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी पहुंच चुके हैं। बीजेपी उम्मीदवार बनने के बाद प्रधानमंत्री मोदी का काशी का ये पहला दौरा है। इससे पहले 22 फरवरी को प्रधानमंत्री मोदी दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे थे। शनिवार की शाम करीब सात बजकर 28 मिनट पर पीएम मोदी का विशेष विमान बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरा है। एयरपोर्ट पर मौजूद सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। इसके बाद वह सीधे सड़क मार्ग के जरिए काशी विश्वनाथ धाम के लिए निकल गए। काशी पहुंचे प्रधानमंत्री का जगह-जगह स्वागत भी किया जाएगा। पीएम मोदी विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन के बाद वह बरेका गेस्ट हाउस जाएंगे, जहां वह रात्रि विश्राम करेंगे। नरेन्द्र मोदी रविवार सुबह आजमगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने जाएंगे। आजमगढ़ से प्रधानमंत्री मोदी वापस बाबतपुर एयरपोर्ट आएंगे। एयरपोर्ट से वह छत्तीसगढ़ की ‘महतारी वंदन योजना’ का शुभारंभ करते हुए उसकी पहली किस्त का वर्चुअल वितरण करेंगे।


वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पीएम एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसके बाद अपराह्न सवा तीन बजे के आसपास विशेष विमान से नई दिल्ली लौट जाएंगे। बतादें कि वाराणसी से तीसरी बार लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यह 15 दिनों के दौरान अपने संसदीय क्षेत्र की दूसरी यात्रा है। इस दौरान वह 15 घंटा बिताएंगे। प्रारंभिक प्रोटोकॉल के मुताबिक पीएम शाम 7.20 बजे बाबतपुर आएंगे। यहां सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में मंत्रीगण, भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी व सीनियर अधिकारी अगवानी करेंगे।

25 मिनट तक काशी विश्वनाथ धाम रहेंगे पीएम

प्रधानमंत्री का विश्वनाथ धाम में 25 मिनट का कार्यक्रम प्रस्तावित है। वह 8.30 बजे मंदिर पहुंचेंगे। मंदिर के पुजारी टेकनारायण उपाध्याय के निर्देशन में षोडशोपचार पूजन व जलाभिषेक होगा। परिसर में पीएम का मंदिर न्यास की ओर से अध्यक्ष प्रो. नागेंद्र पांडेय की अगुवाई में स्वागत किया जाएगा। उधर, प्रशासन की ओर से ज्ञानवापी के दक्षिणी तहखाने में भी पीएम को दर्शन कराने की तैयारी है। हालांकि यह अभी तय नहीं है। अधिकारियों ने इस संबंध में चुप्पी साध रखी है।

कल दोपहर बाद लौटेंगे आजमगढ़ से

अतिथिगृह में रात्रि विश्राम के बाद पीएम रविवार सुबह 10.45 बजे बरेका हेलीपैड से आजमगढ़ रवाना होंगे। वहां से वह दोपहर दो बजे लौटेंगे। वाराणसी एयरपोर्ट से 10 मार्च को छत्तीसगढ़ में ‘महतारी वंदन योजना’ के तहत योजनागत राशि की पहली किस्त का वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए वितरण करेंगे। साथ ही, यहीं से जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री का यहां लगभग एक घंटे का कार्यक्रम है। अपराह्न सवा तीन बजे वह नई दिल्ली चले जाएंगे।

भाजपा ने चुनावी माहौल बनाने की तैयारी की

लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बनने के बाद आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वागत की भाजपा ने व्यापक तैयारी की है। तैयारियां ऐसी हैं जिनसे माहौल पूरी तरह चुनावी लगे। वहीं, पीएम का काफिला भी शहरी क्षेत्र में धीमी गति से गुजरेगा। उनकी फ्लीट बाबतपुर एयरपोर्ट से गिलट बाजार चौराहा, भोजूबीर, सर्किट हाउस, पुलिस लाइन, हुकुलगंज तिराहा, चौकाघाट, जगतगंज, लहुराबीर, मैदागिन होते हुए मंदिर पहुंचेगी। फिर उसी मार्ग से चौकाघाट आएगी। चौकाघाट फ्लाईओवर से पीएम का काफिला लहरतारा, मंडुवाडीह व ककरमत्ता होते हुए बरेका परिसर जाएगा।

स्वागत के लिए बने 38 प्वाइंट

भाजपा ने प्रत्याशी घोषणा के बाद पहली बार आ रहे नरेन्द्र मोदी के अभूतपूर्व स्वागत की तैयारी की है। भाजपा जिलाध्यक्ष व एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा ने बताया कि बाबतपुर से मंदिर तक स्वागत व पुष्प वर्षा के लिए 38 प्वाइंट बने हैं। हर स्थान पर पार्टी के विधायक व कार्यकर्ता ढोल-नगाड़ों के साथ पुष्प वर्षा कर प्रधानमंत्री का अभिनंदन करेंगे।