“पति को सही सलामत देखना चाहती हो तो मेरे साथ रात गुजारों….”, दुबई में बंधक बनाए गए युवक को छुड़ाने की घिनौनी डिमांड….

यूपी के गोरखपुर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां ठगों ने एक युवको को नौकरी लगवाने का झांसा देकर टूरिस्ट वीजा पर दुबई भेज दिया। इसके एवज में उससे 80 हजार रुपए भी वसूले। दुबई पहुंचने पर बिना वेतन दिए उससे नौकरी भी कराई।

लेकिन जब युवक ने विरोध किया तो बंधक बना लिया गया। पत्नी को वीडियो कॉल कर पति को छोड़ने के लिए एक लाख रुपए भी वसूले। लेकिन रुपए लेने के बाद भी युवक को नहीं छोड़ा। इसके बाद जालसाज उसकी बीवी को कॉल कर लखनऊ स्थित एक होटल में आकर रात गुजारने का दबाव बना रहे हैं।

ये मामला गगहा इलाके के सिहोड़वा का है। एक महिला ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि उसके पति को रोजगार की तलाश थी। करीब सात महीने पहले गांव के एक शख्स ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर उसे दुबई में जॉब दिलवाने का झांसा दिया। आरोप है कि सभी ने मिलकर महिला के पति से 80 हजार रुपए वसूले और फिर टूरिस्ट वीजा पर दुबई भेज दिया। जब महिला के पति ने आरोपियों से पूछा कि टूरिस्ट वीजा पर क्यों भेज रहे हो तो ठगों ने कहा कि वहां नौकरी ज्वाइन करते ही 27 महीने का वीजा लग जाएगा। महिला और उसका पति जालसाजों के झांसे में आ गए और पति दुबाई चला गया।

महिला का आरोप है कि दुबई में पति को बिना वेतन दिए नौकरी करवाते रहे। विरोध करने पर्र दुबई में बंधक बना लिया। कुछ लोगों ने पति से वीडियो कॉल पर बात कराई और वापस भेजने के एवज में घर आकर एक लाख रुपये भी वसूल लिए। अब लखनऊ स्थित होटल पर अकेले पहुंचकर रात गुजारने का दबाव बना रहे हैं। पीड़ित महिला का कहना है कि 13 मार्च को गजपुर पुलिस चौकी पर गई थी। वहां से बरही चौकी और फिर झंगहा थाना भेज दिया गया। जहां से कार्रवाई का आश्वासन देकर उसे लौटा दिया गया। लेकिन, अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। उसने फिर गगहा थाने में शिकायत की।