Aaj Ka Rashifal, 7 May 2024: , इस 1 राशि वालों की जमीन, वाहन खरीदने की इच्छा होगी पूरी, इन जातकों को नौकरी मिलने से आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए अत्यंत फलदायी रहेगा. सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है क्योंकि उन्हें कोई नया पद मिल सकता है. अगर आपने किसी से कर्ज लिया है तो वह आपसे वापस मांग सकता है, जिससे आप चिंतित रहेंगे. व्यापार में आप कुछ नई योजनाएं बनाएंगे और उनसे आपको लाभ होगा. आप अपने लंबित कामों को पूरा करने के लिए किसी मित्र से मदद मांग सकते हैं. जो लोग अपना पैसा निवेश करने की सोच रहे हैं, उनके लिए दिन अच्छा रहेगा.

वृषभ राशि

आज आप धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे और अपने माता-पिता को भगवान के दर्शन के लिए तीर्थ यात्रा पर भी ले जा सकते हैं. आपको अपने बच्चों की संगति पर ध्यान देना होगा अन्यथा वे किसी गलत संगति की ओर बढ़ सकते हैं. किसी की सुनी-सुनाई बातों पर भरोसा करने से बचना होगा अन्यथा वे आपके परिवार के सदस्यों के साथ मनमुटाव पैदा कर सकते हैं. शाम को यात्रा के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलेगी. यदि आप किसी से पैसे उधार लेंगे तो उसे चुका पाना आपके लिए मुश्किल होगा.

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. आप अपनी भौतिक सुख-सुविधाओं को बढ़ाने के लिए भी कुछ पैसे खर्च करेंगे, जो बाद में आपके लिए परेशानी का कारण बनेंगे और आपको अपने बच्चों की सभी इच्छाओं को पूरा करने से बचना होगा अन्यथा यह बाद में आपके लिए नुकसानदेह होगा. यदि आप कोई महंगी वस्तु खरीदते हैं तो अपनी जेब का ध्यान रखें अन्यथा आपके धन में कमी आ सकती है. यदि आपके माता या पिता आपको कोई काम सौंपते हैं तो आपको उसे समय पर पूरा करना होगा अन्यथा वे आपसे नाराज हो सकते हैं.

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए विशेष रूप से फलदायी रहेगा. आपको अपने व्यवसाय के लिए कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला अपनानी होगी, तभी आप लोगों से अपना काम निकलवाने में सफल होंगे. जीवनसाथी के सहयोग और सानिध्य से आपको अपनी कई समस्याओं का समाधान मिल जाएगा. आपको अपने ससुराल पक्ष से आर्थिक लाभ मिलता हुआ दिख रहा है. विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे. यदि वे किसी प्रतियोगिता में भाग लेंगे तो उसमें भी सफल होंगे. शाम को आप अपने जीवनसाथी को शॉपिंग पर ले जा सकते हैं.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छी संपत्ति का संकेत दे रहा है. कोई जमीन, वाहन, दुकान, प्लॉट आदि खरीदने की आपकी इच्छा पूरी होगी, क्योंकि आप काफी समय से प्रयास कर रहे थे. आपको अपने बढ़ते खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा अन्यथा आप अपने संसाधनों से भी खर्च कर देंगे, जो बाद में आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है. नौकरीपेशा लोगों को अपने काम पर ध्यान केंद्रित करना होगा अन्यथा उन्हें अपने वरिष्ठों से डांट खानी पड़ सकती है. विवाह योग्य लोगों से विवाह के अच्छे प्रस्ताव आएंगे. आपको अपने भाइयों के साथ चल रही अनबन को खत्म करने का प्रयास करना होगा.

कन्या राशि

विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बहुत फलदायी रहेगा. आप अपनी कुछ पुरानी देनदारियों को चुका सकते हैं, जिससे आपको शांति मिलेगी और सुकून महसूस होगा. आपको अपने ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से धोखा मिल सकता है, जिससे आपको परेशानी होगी. आपको अपनी माता के स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना होगा, क्योंकि उनके स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आ सकती है. ऐसा होने पर कृपया डॉक्टरी सलाह लें. शाम को आप अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं.

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए फलदायी रहेगा. आप अनावश्यक भागदौड़ में व्यस्त रहेंगे, जिससे आप चिंतित रहेंगे और कुछ अनावश्यक खर्चे भी आपके सामने आएंगे, जिन्हें न चाहते हुए भी आपको मजबूरी में करना पड़ेगा, लेकिन संतान पक्ष से आपको कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है. इससे आप परेशान रहेंगे और कार्यस्थल पर भी आलोचकों की आलोचना पर ध्यान देना आपके लिए हानिकारक रहेगा क्योंकि इससे कोई वाद-विवाद हो सकता है. आपको अपने शत्रुओं से सावधान रहना होगा क्योंकि वे आपको परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे.

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य की दृष्टि से परेशानी भरा रहेगा, क्योंकि आपको पेट दर्द, बुखार आदि की समस्या हो सकती है, जिसके कारण आपका किसी काम में मन नहीं लगेगा. आप अपने भाइयों के माध्यम से भी अपनी कुछ समस्याओं का समाधान कर सकते हैं. यदि कार्यक्षेत्र में कोई समस्या चल रही है, तो उसका समाधान आपको मिलेगा. यदि आप व्यापार में बुद्धि का प्रयोग करेंगे, तो आपके शत्रु आपस में लड़कर ही नष्ट हो जाएंगे. प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए दिन अनुकूल रहेगा और उन्हें कोई उपहार मिल सकता है. आपको धन निवेश से संबंधित कोई भी कार्य करने से बचना होगा अन्यथा यह बाद में आपके लिए कुछ समस्याएं लेकर आ सकता है.

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहने वाला है. विदेश में रहने वाले किसी पारिवारिक सदस्य से आपको कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. अविवाहित लोगों के जीवन में कोई नया मेहमान आ सकता है. आपको अपने जीवन में चल रहे किसी विवाद को सुलझाना होगा. कार्यस्थल पर शांत रहकर काम करें अन्यथा मामला लंबा खिंच सकता है. सट्टे में निवेश करने वाले लोगों को बहुत सोच-समझकर जोखिम उठाना होगा अन्यथा उनका पैसा फंस सकता है. शाम को आपके घर मेहमान आ सकते हैं, जिसमें कुछ पैसे भी खर्च होंगे.

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा, इसलिए आपके लिए बेहतर होगा कि आप कोई भी महत्वपूर्ण काम सोच-समझकर करें अन्यथा कोई अप्रिय घटना घट सकती है. यदि आप कोई संपत्ति खरीदने-बेचने जा रहे हैं तो आपको किसी भी निर्णय पर पहुंचने से पहले सावधानी बरतनी होगी. किसी की बातों में आने से बचना होगा. शेयर बाजार से जुड़े लोगों को कोई बड़ा लाभ मिल सकता है, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. रोजगार के लिए प्रयास कर रहे लोगों को सफलता मिलेगी. आज आपको अपने बच्चों की शिक्षा के संबंध में उनके शिक्षकों से पत्र-व्यवहार करना पड़ सकता है.

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए परेशानियों से भरा रहेगा. आपकी कोई प्रिय वस्तु खो सकती है या आपको वह समय पर नहीं मिल सकती है, जिसके कारण आप चिंतित रहेंगे. परिवार के लोग आपके कठोर व्यवहार से चिंतित रहेंगे, लेकिन आपको कुछ व्यावसायिक चिंताएं रहेंगी, जिसके लिए आपको अपने पिता से परामर्श करना होगा. यदि दूसरों के बीच कोई विवाद है तो आपको उसमें शामिल होने से बचना होगा. आज आपको कुछ नए स्रोत मिलेंगे, लेकिन आप उनसे भविष्य में ही लाभ प्राप्त कर पाएंगे.

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए लाभकारी रहने वाला है. आपको अपने व्यवसाय में कुछ योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है जो आपके लिए लाभकारी रहेगी. यदि कोई विपरीत परिस्थिति आती भी है तो आपको उसमें धैर्य रखना होगा तभी आप किसी से अपना काम निकलवाने में सफल होंगे. आपको लोगों की बेकार की बातों को नज़रअंदाज़ करके अपने काम पर ध्यान देना होगा अन्यथा वे आपको गुमराह कर सकते हैं. आप अपने बच्चे के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे, जिसके लिए आप डॉक्टर से परामर्श भी ले सकते हैं.