Crime News :तीन सोने की चेन चुराने वाले देवर-भाभी को पुलिस ने किया गिरफ्तार…..

उज्जैन। पटनी बाजार में डीएस ज्वेलर्स के यहां से शुक्रवार दोपहर तीन सोने की चेन चुराने वाले देवर-भाभी को गुना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ग्राम धामपुर बिजनौर उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। आारोपितों को खाराकुआं पुलिस सोमवार को उज्जैन लेकर आ गई। आरोपितों ने गुना के सदर बाजार में एक सराफा कारोबारी के यहां भी चेन देखने के बहाने एक सोने की चेन गायब कर दी थी। इसके अलावा ग्वालियर व झाबुआ में भी वारदात की थी। पुलिस ने दोनों के कब्जे से तीनों चेन बरामद कर ली है।

बता दें कि पटनी बाजार निवासी प्रमोद जैन की डीएस ज्वेलर्स के नाम से सोने-चांदी के आभूषण की दुकान है। शुक्रवार दोपहर करीब ढाई बजे एक महिला व पुरुष बाइक से दुकान पर आए थे। दोनों काफी देर तक अलग-अलग चेन व आभूषण देखते रहे। इसी दौरान मौका पाकर दोनों ने पांच सोने की चेन चुरा ली।

दोनों बगैर कुछ खरीददारी करे तत्काल दुकान से निकले और बगैर नंबर की बाइक पर बैठकर वहां से भाग निकले। दुकान संचालक को कुछ देर बाद चेन गायब मिली थी। जिस पर उसने तत्काल सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो उसमें दोनों चेन चुराते नजर आए थे। मामले में खाराकुआं पुलिस को शिकायत की थी।

गुना पुलिस ने पकड़ा, उज्जैन लाई पुलिस

आरोपित महिला व पुरुष ने गुना के सदर बाजार क्षेत्र में सराफा कारोबारी गौतम सोनी के यहां भी बुधवार को इस तरह की एक वारदात को अंजाम दिया था। महिला व पुरुष पति-पत्नी के बनकर वहां पहुंचे थे। चेन देखने के दौरान एक चेन निकालकर पुरुष ने महिला को दे दी थी। इसके बाद वह बगैर कुछ खरीदे गायब हो गए थे।

शनिवार को गुना पुलिस ने बीनागंज बायपास से साजिद पुत्र अहमद अली उम्र 39 वर्ष निवासी ग्राम धामपुर जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश व उसकी भाभी शहनाज बानो पत्नी नसीम बानो उम्र 50 वर्ष को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने उज्जैन में भी वारदात करना स्वीकारा था।

जिसके बाद उज्जैन पुलिस को सूचना दी गई थी। पुलिस दोनों को लेकर उज्जैन पहुंची है। उनकी निशानदेही पर तीनों चेन बरामद कर ली है। दोनों आरोपित उज्जैन में वारदात को अंजाम देने के बाद झाबुआ गए थे। वहां भी एक ज्वेलर्स के यहां इसी तरह वारदात की थी।

आरोपितों ने बताया कि दोनों ने गुना, ग्वालियर, झाबुआ व उज्जैन में वारदातों को अंजाम दिया था। ग्वालियर व गुना में उनके साथ शहनाज का पुत्र जाकिर अहमद पुत्र नसीम उम्र 24 वर्ष तथा शाहवाज उर्फ अरमान पुत्र दिलशाद अहमद दोनों निवासी ग्राम धामपुर, बिजनौर उत्तर प्रदेश भी शामिल थे। गुना पुलिस ने इन दोनों को भी गिरफ्तार किया है।