स्कूटी से जा रहा 19 वर्षीय युवक टैंकर की चपेट में आने से मौत, टैंकर चालक फरार

बड़वानी। शहर के देवीसिंह मार्ग पर बुधवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे एक्टि‍वा स्कूटी से जा रहा 19 वर्षीय युवक नगर पालिका टैंकर की चपेट में आ गया। लहूलुहान हालत में युवक को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया। घटना स्थल से कुछ दूरी पर युवक के परिवार की हार्डवेयर दुकान थी, जहां से आवाजाही के दौरान घटना हो गई। दुर्घटना के बाद टैंकर चालक फरार हो गया।

ओवरटेक करते समय हादसा

पुलिस के अनुसार शहर निवासी 19 वर्षीय मुस्तफा पुत्र मुर्तजा रिजवी एक्टिवा वाहन से अपनी दुकान बाबा रामदेव मंदिर के सामने से पालाबाजार की ओर जा रहा था। इस दौरान दुकान से आगे उतार वाले मार्ग पर जा रहे नगर पालिका के टैंकर को ओवरटेक करते समय टैंकर के पिछले पहिए में आ गया।

सीने के ऊपर से गुजर गया पहिया

टैंकर पहिया युवक के सीने के ऊपर से गुजर गया। इस दौरान रहवासियों वे दुकानदारों ने उसे उठाया और एंबुलेंस को फोन लगाया। हालांकि युवक की गंभीर हालत देख लोग एक निजी चार पहिया से जिला अस्पताल लेकर गए। प्रक्षदर्शियों के अनुसार अस्पताल ले जाते समय रास्ते में युवक की सांसें चल रही थीं, अस्पताल पहुंचते मौत हो गई।

मौके से टैंकर चालक फरार

चिकित्सकों ने चेकअप कर उसे मृत घोषित किया। वहीं मौके से टैंकर चालक फरार हो गया। घटना के बाद बोहरा समाज में शोक की लहर फैल गई। समाजजनों ने अपनी दुकानों के शटर गिरा दिए। बड़ी संख्या में समाजजन पोस्टमार्टम रूम के सामने जमा हुए। वहीं घटना स्थल के दुकानदारों व रहवासियों ने संकरे मार्गों से बेखौफ निकलने वाले भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाने की मांग की।

दो बहनों का एकमात्र भाई था मुस्तफा

समाजजनों के अनुसार मृतक युवक बीते दो वर्ष से रमजान पूर्व रजब माह के रोजे रख रहा था। युवक के पिता की हार्डवेयर दुकान है। परिवार में एक बड़ी व एक छोटी बहन का वो एकमात्र भाई था। पोस्टमार्टम के बाद शाम के समय सामाजिक रीति रिवाज से सुपुर्दे खाक किया गया। इस दौरान बड़वानी सहित आसपास से बड़ी संख्या में समाजजन जनाजे में शामिल हुए। नौजवान की मौत पर समाजजनों की आंखों से आंसू बह निकले।

प्रतिबंध के बावजूद घुसते हैं चार पहिया

वैसे शहर में कुछ संकरे व व्यस्त मार्गों पर यातायात के मद्देनजर चार पहिया वाहनों का दिन में आवागमन प्रतिबंधित किया गया है। सड़क सुरक्षा समिति ने यह निर्णय लिया था। इस दौरान झंडा चौक से रणजीत चौक, रणजीत चौक से एमजी रोड नेमा ड्रेसेस तक, रणजीत चौक से कचहरी रोड पुरानी यूनिटी के समाने तक सुबह से शाम तक चार पहिया व बड़े वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित हैं। इसके लिए बकायदा बेरिकेड्स लगे हैं। बावजूद वॉटर बॉटल सप्लायर, स्कूल वाहन के साथ ही अन्य लोग अपने वाहनों को निकालते हैं। इससे जाम की स्थिति बनती है।

मर्ग कायम कर जांच कर रहे

कोतवाली टीआई बलदेव सिंह मुजाल्दा ने बताया कि देवीसिंह मार्ग पर नगर पालिका के टैंकर चपेट में आने से युवक की मौत हो गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। चालक को हिरासत में नहीं लिया है, उसकी तलाश कर रहे हैं।