अवैध हथियार तस्करी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, 15 कट्टे जब्त

धार । अवैध हथियार तस्करी के मामले में अंतरराज्यीय तस्कर प्रहलाद पुत्र गुलजार सिकलीगर के तार भिंड जिले से जुड़े हुए पाए गए। इसमें पुलिस ने संजय उर्फ सत्येंद्र निवासी ग्राम पुरा भिंड को गिरफ्तार कर 15 कट्टे जब्त किए। धार जिले से भिंड ये अवैध हथियार भेजे जा रहे थे।

आठ माह पूर्व किया था जिलाबदर

उक्त जानकारी पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बुधवार को पत्रकार वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि आरोपित प्रहलादसिंह को आठ माह पूर्व कलेक्टर द्वारा जिलाबदर किया गया था। इसमें आरोपित द्वारा अवैध हथियार तस्करी का काम किया जा रहा था।

naidunia_image

आरोपितों से पूछताछ की थी

आठ जनवरी को पुलिस ने प्रहलाद के साथ ही पेडलर सुनील पुत्र प्रेम सिंह सोलंकी को साइबर व कुक्षी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद आरोपितों से पूछताछ की गई। इसमें गत दिवस पुलिस ने सत्येंद्र को गिरफ्तार किया है। आरोपित को गिरफ्तार करने के कुछ देर बाद सुनील के मोबाइल पर भिंड जिले के एक व्यक्ति का फोन आया। इसमें पुलिस द्वारा लाउडस्पीकर पर सुनील की बात को सुना। इसमें सत्येंद्र ने संजय बनकर बातचीत की।
सात कट्टे डिलीवर करने की बात हुई थी

संजय ने सुनील को बताया कि मेरी प्रहलाद से बात हो चुकी। सात कट्टे डिलीवर करना है। पैसे आनलाइन जमा कर दिए हैं। साथ ही उसने स्थान भी बताया। इसमें लोहारी जयनगर काकड़ के पास का स्थान बताया गया। इस तरह पुलिस के सामने फोन आना कहीं न कहीं पुलिस के लिए सहायक बना है।

लोकेशन के आधार पर टीम को भेजा

पुलिस ने फोन की लोकेशन के आधार पर टीम को भेजा। इधर सुनील से भी पूछताछ की गई। इसमें सुनील द्वारा बताया गया कि प्रहलाद सिंह सिकलीगर से बने हथियार को संजय उर्फ सत्येंद्र निवासी भिंड को डिलीवर किए जाते हैं। इधर पुलिस ने टीम को रवाना किया और भिंड जिले के ग्राम पुरा थाना अटेरा से संजय उर्फ सत्येंद्र को गिरफ्तार किया। साथ ही आरोपित के घर से 14 देसी 12 बोर के कट्टे व एक देशी पिस्तौल कुल 15 कट्टे जब्त किए।