अवैध संबंधों और पैसे के लेन-देन के चलते पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की पति की हत्‍या, तीन आरोपी गिरफ्तार

खनियाधाना। खनियाधाना थाना अंतर्गत ग्राम खिरिया से लापता युवक का शव उसी खेत के कुएं में मिला है।युवक की हत्या कर शव कुएं में फेंका गया था। हत्या की वजह अवैध संबंध और पैसों का लेनदेन बताया जा रहा है। पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ हत्या का प्रकरण कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है। जानकारी के अनुसार ग्राम खरिया निवासी देशपथ लोधी 4 जनवरी को खेत पर जाने की बात कह कर घर से निकला था, लेकिन लौट कर वापस घर नहीं पहुंचा। मामले की शिकायत पुलिस को दर्ज कराई गई, जिस पर पुलिस ने युवक की गुमशुदगी कायम कर मामले की विवेचना शुरू की। मामले की पड़ताल के दौरान पुलिस को जो सुराग मिले उससे संदेह की सुई उस खेत के मालिक पर गई जिसे देशपथ ने बटाई पर लिया था।

पुलिस ऐ कुएं से बरामद की लाश

पुलिस ने खेत मालिक पिंकू ठाकुर को बुलाकर पूछताछ की तो पहले तो वह अनभिज्ञता जाहिर करता रहा लेकिन बाद में वह टूट गया और उसने देशपथ का गला दबाकर हत्या की बात स्वीकार ली। पिंकू ठाकुर ने बताया कि हत्या की इस वारदात में गांव के गोलू यादव सहित खेत पर रहने वाली महिला गोमती आदिवासी ने भी उसका सहयोग किया है और देशपथ की लाश खेत पर बने कुएं में फेंक दी है। पुलिस ने पिंकू के कथनों के आधार पर उक्त दोनों आरोपितों को भी गिरफ्तर कर लिया व आरोपितों की निशानदेही पर लाश खेत पर बने कुएं से बरामद कर ली।

पिंकू के अनुसार उसे देशपथ से दो लाख रुपये लेना थे लेकिन वह कोई भी पैसा न देने की बात कह रहा था। वहीं गोलू ने इस वारदात में पिंकू का साथ इसलिए दिया क्योंकि गोलू के देशपथ की पत्नी से अवैध संबंध थे और इसकी जानकारी देशपथ को लग गई थी। वह दोनों के बीच में बाधा बन रहा था। यही कारण है कि उसने हत्या की इस वारदात को अंजाम दिया है।

पहले शराब पिलाई, फिर दबाया गला

आरोपितों ने पहले देशपथ को खेत पर बुलाया और इसके बाद सभी ने मिलकर शराब पी। इस शराब पार्टी के दौरान देशपथ को पूर्व नियोजित षड्यंत्र के तहत अधिक शराब पिलाई गई और जब वह शराब पीकर बेहोश हो गया तो उसका गला दबाकर उसे मौत के घाट उतार दिया गया। इसके बाद तीनों आरोपितों ने मिलकर देशपथ की लाश को कुएं में फेंक दिया। आरोपित देशपथ की लाश को कहीं और ठिकाने लगा पाते उससे पहले ही पुलिस को उन पर संदेह हो गया और पुलिस ने उन्हें दबोच लिया।