Most Affordable Scramblers in India: भारतीय बाजार में उपलब्ध हैं ये सस्ती स्क्रैंबलर, जानिए कीमत और खासियत

भारतीय टू-व्हीलर मार्केट में सबसे ज्यादा कम्यूटर की मांग है। वहीं, दूसरी ओर एंट्री-लेवल स्क्रैम्बलर सेगमेंट में भी जबरदस्त उछाल आई है। इस सेगमेंट में कुछ ही विकल्प उपलब्ध हैं। आइए भारतीय बाजार में वर्तमान में बिक्री पर मौजूद 3 सबसे किफायती स्क्रैम्बलर के बारे में जान लेते हैं।

Royal Enfield Scram 411

रॉयल एनफील्ड ने पिछले साल मार्च में हिमालयन पर आधारित Scram 411 को अधिक सुलभ, हल्के और सड़क के अनुकूल संस्करण के रूप में पेश किया था। 2.08 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की थोड़ी कम शुरुआती कीमत पर स्क्रैम 411 एक बहुत ही सक्षम ऑफ-रोड मशीन है। ये हिमालयन के समान 411cc, सिंगल-सिलेंडर, ऑयल और एयर-कूल्ड इंजन द्वारा संचालित है, जो 24.3 bhp की अधिकतम पावर और 32 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है।

Yezdi Scrambler

Yezdi Scrambler अपने आप में एक बहुत ही सक्षम मशीन है। इंडियन मार्केट के अंदर इसकी मांग कम है, लेकिन स्क्रैम्बलर खरीदारों के लिए ये एक वैल्यू फॉर मनी ऑप्शन होने वाली है। Yezdi Scrambler की कीमतें 2.18 लाख रुपये से शुरू होती हैं और 2.18 लाख रुपये (दोनों एक्स-शोरूम) तक जाती हैं।

Triumph Scrambler 400 X

ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400 एक्स भारत में स्क्रैम्बलर्स की सूची में नवीनतम प्रोडक्ट है। बजाज ऑटो द्वारा को-डेवलप्ड और निर्मित, इस मोटरसाइकिल को स्पीड 400 के समान आर्किटेक्चर और पावरट्रेन मिलता है। Scrambler 400 X की कीमत 2.63 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इसमें 398cc सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन है, जो 39.5 bhp की शक्ति और 37.5 Nm टॉर्क पैदा करता है। इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।