संकल्प शिविर को मिला लोगों का अच्छा प्रतिसाद

बिलासपुर । केन्द्र सरकार की जनहितकारी योजनाओं का लाभ जरूरतमंद लोगो तक पहुंचाने के उद्देश्य से विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरूआत की गई है। योजनाओं को जन.जन तक पहुंचाने की कड़ी में बिलासपुर के मुंगेली नाका मैदान में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में विभिन्न योजनाओं के तहत हजारों लागो ने शिविर का फायदा लिया। इस शिविर में पात्र हितग्राहियों को शासन की योजनाओं का लाभ दिया गया। शिविर में प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत 179 आयुष्मान कार्ड के लिए 155 आधार कार्ड के लिए 56 प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लिए 142 लोगो ने पंजीयन कराया। शिविर में 233 लोगो ने अपने स्वास्थ्य का परीक्षण कराया। विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित 19 हितग्राहियों ने मेरी कहानी मेरी जुबानी के तहत अपना अनुभव साझा किया।

शिविर में विश्वकर्मा योजनाए आयुष्मान भारत नल.जल मिशनए पीएम आवास योजनाए स्टार्टप योजनाए मुद्रा लोन योजनाए पीएम स्वनिधि योजना जैसी केन्द्रीय योजनाआंे की जानकारी दी गई व लाभ लेने के लिए आवश्यक औपचारिकताएं पूरी कराई गई। शिविर में आए हितग्राहियों ने बताया कि यहां आने से उन्हें  शासन की बहुत सी महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी मिली है, जिसका लाभ अब उन्हे मिलेगा।

उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन पाने वाली बापू नगर की सरिता चौहान और गणेश नगर की रहने वाली अनिता साहू ने बताया कि पहले वे चूल्हे में खाना बनाती थीए जिससे निकलने वाले धुुएं से उन्हे स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझना पड़ता था। शिविर में आकर समस्त दस्तावेज जमा करने पर उन्हे तुरन्त उज्जवला गैस का कनेक्शन मिल गया। अब उन्हे खाना बनाने में आसानी होगी। नीलम कुशवाहाए सुचित्रा सिंहए ममता जायसवाल और बलराम सिंह ठाकुर ने बताया की शिविर में आकर उन्हे उन योजनाओें के बारे में पता चला जिसका लाभ वे जरूर लेंगें।

17 दिसम्बर को शहर में आयोजित होने वाले शिविर.

17 दिसम्बर को सवेरे 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक पोस्ट मैट्रिक छात्रावास जरहाभाठा में एवं दोपहर 1.30 बजे से शाम 6 बजे तक स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय गांधी चौक में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत शिविर का आयोजन किया गया है।