अग्रवाल समाज का गौरवशाली इतिहास – हितानंद अग्रवाल


प्रतिभागियों को किया गया पुरस्कृत, दर्री क्षेत्र मनाई गई अग्रसेन जयंती


कोरबा, 05 अक्टूबर (वेदांत समाचार)। अग्रवाल समाज का गौरवशाली इतिहास रहा हैैं। समाज के लोंगो ने सेवा के क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान बनाई हैं। समाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा हमारी परंपरा रही हैं। दर्री जमनीपाली में आयोजित अग्रसेन जयंति समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में समारोह को संबोधित करते हुए उपरोक्त विचार नगर पालिक निगम के नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल ने व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि महाराजा अग्रसेन द्वारा दिखाए गए मार्ग की आज भी आवश्यकता हैं। उनके मार्ग में चलकर समाज को आगे बढ़ाया जा सकता हैं। अग्रवाल समाज आज भी उन्ही परंपराओं का अनुसरण करते हुए समाज में एकता, भाईचारा और सामाजिक समांतर को बनाए रखा हैं। समाज में कोई छोटा-बड़ा नहीं होता सब बराबर होते हैं। आज पूरे देश में अग्रवाल समाज के लोग एक अलग पहचान बना चुके हैं। हर क्षेत्र में कार्य रहे हैं जिससे समाज का नाम रौशन हो रहा हैं। समाज द्वारा सेवा के क्षेत्र में विभिन्न कार्य किए जा रहे हैं जो हमें आगे बढ़ाने में मददगार भूमिका निभा रहा हैं।


अग्रसेन जयंती के मौके पर आयोजित की गई विभिन्न प्रतियोगिताओं के प्रथम एवं द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतियोगियों को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम प्रारंभ में महाराजा अग्रसेन जी के तैलचित में दीप प्रज्वलित कर माल्यार्पण किया गया तत्पश्चात आगुंतक अतिथियों को पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया। उद्बोधन की कड़ी में सर्वप्रथम सचिव मनोज अग्रवाल ने वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।विशिष्ट अतिथि के रूप में सामाजिक कार्यकर्ता नितिन गुप्ता एवं बद्री अग्रवाल,कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अग्रवाल सभा के अध्यक्ष प्रेमकुमार अग्रवाल,पूर्व अध्यक्ष महेश अग्रवाल ने सदन को संबोधित किया। कोषाध्यक्ष सुरेश अग्रवाल बालाजी,अग्रवाल महिला मंडल की अध्यक्ष श्रीमती सत्यभामा देवी,सचिव संगीता पालीवाल, महिला जागृति शाखा की अध्यक्ष वर्षा अग्रवाल,सभा के उपाध्यक्ष बैद्यनाथ अग्रवाल,राजेंद्र अग्रवाल अतिथियों के साथ मंचाशीन रहे।कार्यक्रम संचालन मारवाड़ी युवा मंच के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष अग्रवाल ने किया तथा आभार प्रदर्शन मारवाड़ी युवा मंच दर्री जमनीपाली के अध्यक्ष पारस अग्रवाल ने किया।इस मौके पर अग्रवाल सभा, अग्रवाल महिला मंडल,मारवाड़ी युवा मंच, महिला जागृति शाखा के पदाधिकारी और सदस्य उपस्थित थे।