प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के 18 वां किस्त की राशि हस्तांतरण वर्चुअल कार्यक्रम का आयोजन कृषि विज्ञान केन्द्र जांजगीर में किया गया

जांजगीर-चांपा 5 अक्टूबर 2024/ प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के 18वां किस्त की राशि आज 05 अक्टूबर को देश के समस्त कृषकों के खातें में स्थानांतरित किया गया। उक्त राशि का स्थानांतरण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा महराष्ट्र में आयोजित कार्यक्रम में किया गया।

इस अवसर पर पीएम वेबकॉस्ट का सीधा प्रसारण कृषि विज्ञान केन्द्र जांजगीर में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जांजगीर लोकसभा सांसद मती कमलेश जांगड़े एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक जांजगीर-चांपा ब्यास कश्यप ने की। इस कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि के रूप में कृषि महाविद्यालय और अनुसंधान केंद्र, जांजगीर के अधिष्ठाता डॉ. ए. के. सिंह और सह प्राध्यापक डॉ. मनीष कुमार के साथ इंजिनीयर रवि पांडे जी भी उपस्थित थे।लोकसभा सांसद मती कमलेश जांगड़े ने किसानों को संबोधित करते हुए बताया की प्रधानमंत्री जी के द्वारा दिया जा रहा 2000 रुपये क़िस्त की राशि को खेती में आदान के रूप से उपयोग करने की सलाह दी उन्होंने कृषि से जुड़ी सभी विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारियों से आह्वान किया कि जिले के किसानों के हित के लिए किसानों के खेत में प्रत्यक्ष भ्रमण करके सतत उचित सलाह एवं मार्गदर्शन देने की जरूरत है। कार्यक्रम के दौरान संस्था के प्रमुख डॉ. शशिकांत सूर्यवंशी जी ने कृषि विज्ञान के विभिन्न गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम के दौरान केंद्र के वैज्ञानिक डॉ. रंजीत मोदी, डॉ. अशुलता ध्रुव, डॉ.आशीष प्रधान ने अपने संबंधित विषयों पर किसानों के हित में कृषि से जुड़ी सम सामयिक जानकारी प्रदान की। कार्यक्रम में मंच का संचालक चंद्रशेखर खरे के द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान कृषि विभाग के अधिकारी, एल. एक्स. कुजूर, जी. पी. बघेल, डी.एल. साहू के साथ ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी गण, कृषि विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक और जिले के प्रगतिशील कृषक उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाए।