Akshay Kumar की फिल्म का रीमेक है ‘एनिमल’? एक जैसे सीन और डायलॉग सुन बौखलाए फैंस, वायरल हुआ ये वीडियो

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की फिल्म ‘एनिमल’ का ट्रेलर जब से रिलीज किया गया है, तब से फैंस में मूवी को देखने का उत्साह दोगुना हो गया है। पहली बार रणबीर को एक ऐसे रोल में देखा जाएगा, जिसमें वह आदर्श बेटे भी हैं और पिता के लिए किसी की भी जान लेने वाले खतरनाक इंसान भी।

ट्रेलर में रणबीर कपूर और अनिल कपूर के बीच के सीन इस बात का इशारा करते हैं कि कहानी पिता और पुत्र के बीच के रिलेशन पर आधारित है। मगर फैंस की पारखी नजरों से कुछ सीन बच नहीं पाए, जिसे देख यह दावा किया गया है कि उन्हें अक्षय कुमार और अमिताभ बच्चन की एक फिल्म से लिया गया है।

अक्षय कुमार की फिल्म से लिया ‘एनिमल’ का आइडिया?

जबसे ‘एनिमल’ का ट्रेलर रिलीज किया गया है, तब से फैंस में फिल्म को देखने की बेचैनी बनी हुई है। ट्रेलर में अनिल कपूर और रणबीर कपूर के बीच जो सीन दिखाया गया है, उसकी काफी तारीफ हो रही है। खासकर रणबीर की एक्टिंग ने लोगों का दिल जीत लिया है। मगर इसी ट्रेलर में से कुछ सीन को अक्षय की फिल्म ‘वक्त’ और ‘जानवर’ से लिए जाने का दावा किया जा रहा है। जानवर फिल्म भी पिता और बेटे के रिश्ते पर आधारित थी। फिल्म में दोनों बात-बात पर बहस करते थे। वहीं, कुछ समय बाद ऐसी नौबत आ जाती है कि दोनों अलग-अलग रहने लगते हैं।

‘वक्त’ से मिलते ‘एनिमल’ के डायलॉग

फैंस ने ट्रेलर में सिर्फ इतनी ही सिमिलैरिटी नहीं निकाली, बल्कि फिल्म में कुछ डायलॉग्स भी कुछ ऐसे हैं, जिनका टैम्पो रणबीर कपूर की ‘एनिमल’ से मेल खाता नजर आ रहा है। वीडियो को एक फैन पेज की तरफ से शेयर किया गया है, जिसमें देखा जा सकता है कि अमिताभ, अक्षय से काफी खफा नजर आ रहे हैं।

अक्षय बार-बार अमिताभ को समझा रहे हैं लेकिन बिग बी काफी सख्ती से पेश आते हैं। इसी वीडियो में अक्षय फिल्म के एक डायलॉग में अमिताभ से कहते हैं, ”10 मिनट के लिए मैं ईश्वर चंद बनकर बहस करूं और आप आदित्य बनकर बहस करें।” एनिमल फिल्म के ट्रेलर में भी हुबहू ऐसा ही दिखाया गया है।

अक्षय और रणबीर के किरदार में दिखाई ये समानता

एनिमल मूवी के ट्रेलर में रश्मिका मंदाना, रणबीर कपूर से कहती हैं कि पिता के लिए उनका प्यार, प्यार नहीं, रोग है। इसी तरह अक्षय कुमार की मूवी में करिश्मा कपूर उनसे कहती हैं कि वह अपने पिता और उनके बीच किसी एक को चुनें। वीडियो देखने के बाद फैंस कन्फ्यूज हैं। एक यूजर ने लिखा, ‘पहली बार अक्षय कुमार की किसी फिल्म का रीमेक बन रहा है, वह खुश होंगे।’ एक ने लिखा, ‘पैसा बच गया, अब इस पैसे से डंकी देख लूंगी।’

गौरतलब है कि फिल्म एनिमल 1 दिसंबर को रिलीज हो रही है। यह रणबीर की डायरेक्टर संदीप वांगा रेड्डी के साथ पहली मूवी है। वहीं, रश्मिका और बॉबी देओल के साथ भी रणबीर की यह पहली मूवी है। फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है। अभी तक के आए आंकड़ों के अनुसार, ‘एनिमल’ ने सिर्फ हिंदी भाषा में 3.50 करोड़ तक की कमाई कर ली है। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के अच्छे कलेक्शन के साथ ओपनिंग लेने की संभावना जताई गई है।