Chhattisgarh Election 2023 : चुनाव परिणाम से पहले भाजपा-कांग्रेस के उम्मीदवारों पर लाखों का सट्टा

धमतरी I सट्टा का कारोबार वैसे तो भारत के कई राज्यों में बैन है, लेकिन चुनावी साल में उम्मीदवारों पर सट्टा न लगे ये कैसे हो सकता है। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भी प्रत्याशियों पर सटोरिया मोटी रकम लगा रहे हैं। अभी उम्मीदवारों की जीत और हार पर सट्टा लग रहा है। बता दें कि इससे पहले कौन पार्टी किसे अपना उम्मीदवार बनाएगी इस पर भी दांव लग चुका है। तो चलिए जानते हैं कि सटोरिए किसकी जीत पर मोटी रकम लगा रहे हैं और किस पर ज्यादा बड़ा दांव खेला जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो प्रदेश में 50 हजार रुपए से लाखों रुपए तक मोटी रकम लगाया जा रहा है। सबसे अहम बात तो ये है कि गांव से लेकर शहरों में उम्मीवारों की जीत और हार पर सट्टा लगाया जा रहा है। बातया जा रहा है कि सबसे ज्यादा भाव कुरुद और धमतरी विधानसभा के उम्मीदवारों पर लग रहा है। कहा जा रहा है कि जीतने वाले प्रत्याशियों के ऊपर दांव के तीन गुना भाव है।

सबसे चर्चा में रहे धमतरी विधानसभा सीट के प्रत्याशी घोषणा के लिए धमतरी शहर व गांवों में लाखों का सट्टा लगा। अब 17 नवंबर को प्रदेश समेत जिले के तीनों विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो चुका है। भाजपा-कांग्रेस समेत अन्य पार्टी व निर्दलियों के भविष्य ईवीएम मशीन में कैद है। इस बीच जिले के सिहावा, धमतरी और कुरूद विधानसभा सीट के भाजपा व कांग्रेस प्रत्याशियों के हार जीत के लिए अभी से सट्टा बाजार गर्म होने लगा है। सटोरिये सक्रिय हो चुके हैं।