Raipur News :दुर्गा विसर्जन, दशहरा में होगी ड्रोन कमरों से निगरानी

रायपुर,23 अक्टूबर  चुनाव आचार संहिता के चलते इस बार दुर्गा मूर्ति विसर्जन और विजयादशमी के दिन राजधानी रायपुर में इस बार तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। पुलिस प्रशासन इस मौके पर शहरभर में 300 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को तैनात करने की तैयारी में है, वहीं रावण दहन कार्यक्रम स्थलों पर अलग से पुलिस बल लगाया जाएगा। इसके अलावा 80 से ज्यादा पेट्रोलिंग टीमें भी तैनात की गई हैं, जो सभी थाना क्षेत्रों के शहरी एवं आउटर इलाकों का भ्रमण पर आपराधिक घटनाओं को रोकने नजर रखेंगी।

इसके अलावा प्रमुख स्थानों पर आसमान से निगरानी रखने के लिए ड्रोन कैमरों का भी उपयोग किया जाएगा। इन ड्रोन कैमरों से कहां-कहां निगरानी की जाएगी, इसके लिए प्लान तैयार किया जा रहा है। राजधानी रायपुर के डब्ल्यूआरएस मैदान, रावणभाठा मैदान सहित कई स्थानों पर विजयादशमी के दिन रावण दहन का आयोजन होगा। इसके लिए सभी दशहरा मैदानों में लोगों की सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन भी तैयारी में जुट गए हैं। रावण दहन स्थलों में आने-जाने के मार्ग से लेकर कार्यक्रम स्थल पर तैनात रहने वाले पुलिस अधिकारियों से लेकर जवानों की ड्यूटी की सूची तैयार कर ली गई है।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
रायपुर (सिटी) एसपी लखन पतले ने कहा कि 24 अक्टूबर को दशहरा उत्सव और दुर्गा विसर्जन के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। इसके लिए प्लान तैयार किया जा रहा है। शहर में सुरक्षा के लिए 300 जवान मुस्तैद रहेंगे। इसके अलावा दशहरा उत्सव मैदानों में पुलिस अधिकारियों एवं जवानों की ड्यूटी लगाई जा रही है।