CG News :कलेक्टर-SP ने चेकपोस्टों का किया निरीक्षण

बलरामपुर,23 अक्टूबर । कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रिमिजियुस एक्का एवं पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेद सिंह ने जिले के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 06-प्रतापपुर (आंशिक) अंतर्गत आने वाले गिरवानी, धनवार, केसारी व तुगुवा चेकपोस्टों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने यहां एसएसटी टीम द्वारा की जा रही वाहनों की जांच प्रक्रिया देखी साथ ही आने-जाने वाहनों के रिकॉर्ड हेतु संधारित रजिस्टर का भी अवलोकन किया।

कलेक्टर ने चेकपोस्ट में लगे स्थैतिक निगरानी दल के कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि चेकपोस्ट पर वाहनों की बारिकी से जांच करें। साथ ही आने-जाने वाले लोगों को जिले में लागू आदर्श आचरण संहिता का कड़ाई से पालन करायें। गौरतलब है कि कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  एक्का के निर्देशन में विधानसभा वार जिले के तीनों विधानसभा में स्थैतिक निगरानी दल (एसएसटी) की टीम गठित की गई है।

ये टीमें क्षेत्र में चेक पोस्ट के माध्यम से निरीक्षण व निगरानी का कार्य कर रही हैं। ये दल आने-जाने वाले वाहनों की जांच कर रहे हैं। दल द्वारा निर्वाचन व्यय से संबंधित शिकायत, सूचनाओं, नगदी या अवैध शराब परिवहन, संवेदनशील घटनाओं पर कड़ी नजर रख रही है। साथ ही आदर्श आचरण संहिता के उल्लंघन के मामलों की पहचान कर निर्वाचन संबंधित मामलों पर तत्काल कार्यवाही भी कर रही है।