Long Weekend Destination: लॉन्ग वीकेंड में बना लें अरुणाचल का प्लान, जहां होने वाला है जीरो म्यूजिक फेस्टिवल

Long Weekend Destination: 2 अक्टूबर यानी गांधी जयंती को नेशनल हॉलीडे होता है, तो सितंबर के आखिरी शनिवार-रविवार को मिलाकर और 1 अक्टूबर को छुट्टी लेकर लॉन्ग वीकेंड बन रहा है। घुमक्कड प्रवृत्ति के लोगों को लॉन्ग वीकेंड का बेसब्री से इंतजार रहता है। अगर आप भी उनमें से एक हैं और आने वाली छुट्टियों में घूमने के लिए किसी हटके डेस्टिनेशन की तलाश कर रहे हैं, तो बिना ज्यादा सोचे अरुणाचल का कर लें प्लान। जहां होने वाला है जीरो म्यूज़िक फेस्टिवल।

ये यहां का बहुत ही बड़ा फेस्टिवल है, जिसे देखने के लिए बड़ी तादाद में टूरिस्ट अरुणाचल प्रदेश पहुंचते हैं। इसका आयोजन अरुणाचल प्रदेश की जीरो घाटी में होता है। जो अपनी अद्भुत और अनदेखी खूबसूरती के लिए मशहूर है। यह घाटी लोअर सुबानसिरी जिले में है। जीरो वैली समुद्रतल से 5500 फुट की ऊंचाई पर है। इस म्यूजिक उत्सव में पर्यटकों को कई अलग-अलग कलाकारों की प्रतिभा देखने का मौका मिलेगा। फेस्टिवल एन्जॉय करने के साथ आप अरूणाचल प्रदेश के अन्य खूबसूरत जगहों को भी एक्सप्लोर कर सकते हैं। आइए जानते हैं फेस्टिवल से जुड़ी कुछ जरूरी बातें।

कब से शुरू हो रहा है जीरो म्यूजिक फेस्टिवल?

जीरो म्यूजिक फेस्टिवल की इस साल शुरुआत 28 सितंबर से हो रही है। जो बहुत ही फेमस फेस्टिवल है और देश- विदेश से टूरिस्ट इस फेस्टिवल को देखने आते हैं। अगर आप भी इस फेस्टिवल का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो जान लें कि इसमें शामिल होने के लिए आपको पहले से ही टिकट की बुकिंग करानी होगी। तभी एंट्री मिलती है। यह म्यूजिक फेस्टिवल अरुणाचल प्रदेश की अद्भुत कला और संस्कृति को देखने का खास मौका होता है। जीरो म्यूजिक फेस्टिवल की शुरुआत 2012 में हुई थी। यह फेस्टिवल पूरे 4 दिनों तक चलता है। 28 सितंबर से शुरू हो रहा यह फेस्टिवल 1 अक्टूबर को खत्म होगा।