Free AI Course : हर उम्र के लोग फ्री में कर सकेंगे AI कोर्स, इस राज्य के स्टार्टअप ने शुरू किया प्रोग्राम…

एक उभरते स्टार्ट-अप, जिसे हैलो एआई के नाम से जाना जाता है, ने शिक्षा क्षेत्र में क्रांति लाने की दिशा में एक प्रभावशाली कदम उठाया है. केरल स्टार्टअप मिशन (KSMU) के तहत रजिस्टर्ड कंपनी ने एक उन्नत एआई-आधारित प्लेटफॉर्म पेश किया है. इस प्रोग्राम की खास बात यह है कि यह सभी आयु के लिए है.

HelloAI-HAILabs.ai के नाम से जाना जाने वाला यह प्रोग्राम AI Tools को सीखने में मदद करेगा. इस प्लेटफॉर्म को सभी उम्र के व्यक्तियों को आवश्यक AI और डेटा साक्षरता कौशल के साथ सशक्त बनाने के उद्देश्य से डिजाइन किया गया है. यह स्पष्ट है कि उभरती हुई एआई क्रांति भविष्य के सीखने के अनुभवों का एक अभिन्न अंग होगी.

KSUM स्टार्टअप ने किया शुरू

यह एआई लर्निंग प्लेटफॉर्म एआई, अनुकूली शिक्षण विधियों और संदर्भ-जागरूक सामग्री प्रदान करके पर्सनल ट्यूशन की पेशकश करके स्व-शिक्षा में दक्षता सुनिश्चित करता है. केरल स्टार्ट अप मिशन KSUM ने बताया कि ऐसी शैक्षिक तकनीक “व्यक्तिगत एआई साक्षरता और महत्वपूर्ण सोच को बढ़ावा देने के साथ एआई-संचालित भविष्य के लिए बच्चों को सशक्त बनाएगी.

फ्री में करें कोर्स

HelloAI-HAILabs.ai फ्रीमियम सेवा मॉडल के माध्यम से लेवल 1 पाठ्यक्रमों तक फ्री कोर्स प्रदान करता है. यह दृष्टिकोण उन लोगों के लिए प्रीमियम ऑपशन उपलब्ध कराता है जो अपनी सीखने की यात्रा को बढ़ाना चाहते हैं. यह मंच प्रभावी ज्ञान अर्जन और कौशल विकास को बढ़ावा देते हुए प्रत्येक छात्र की जरूरतों के अनुरूप व्यक्तिगत शिक्षण अनुभव भी प्रदान करता है.

हेलो एआई सिर्फ केरल में ही धूम नहीं मचा रहा है/ स्टार्ट-अप को केएसयूएम से उत्पादीकरण अनुदान, स्टार्टअप इंडिया से बीज अनुदान और एसटीईएम और किडसेफ प्रमाणन दोनों प्राप्त हुए हैं. हेलो एआई इस सितंबर में यूएसए में लर्निंग टूल्स इंजीनियरिंग ग्लोबल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए तैयार 800 से अधिक वैश्विक स्टार्ट-अप में से एक फाइनलिस्ट है.