पिता की हैवानियत: पहले चार लाख रुपये में बेचने की कोशिश की, जब नहीं मिली सफलता तो पिता ने बेटी को मार दिया

असम के रहने वाले एक 35 वर्षीय पिता ने नवजात शिशु को 4 लाख रुपये में एक दंपति को बेचने की असफल कोशिश के बाद कथित तौर पर अपनी 11 दिन की बेटी की हत्या कर दी और उसे दफना दिया। आरोपी की पहचान असम के दुबी मालीपारा इलाके के निवासी निरंजन मालाकार के रूप में हुई।

वह शुक्रवार की रात अपने नवजात के साथ गायब हो गया और उसके परिवार के सदस्यों ने इसके तुरंत बाद एक स्थानीय पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।

कथित तौर पर निरंजन ने शनिवार सुबह अपने बहनोई को फोन किया और उन्हें बताया कि नवजात की मौत हो गई है। उसने उन्हें वह स्थान भी बताया जहां उसने शव को दफनाया है। पुलिस ने बताया कि पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों की एक टीम परिवार के सदस्यों के साथ मौके पर पहुंची और शव को बिसनाला नदी के पास एक इलाके से निकाला गया।

बजाली जिले के पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ कुमार बुरागोहेन ने शनिवार शाम को हमारे सहयोगी अखबार हिन्दुस्तान टाइम्स को बताया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, यह पाया गया है कि पिता ने ही नवजात की हत्या कर दी और शव को दफना दिया। उन्होंने कहा, “शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम प्रक्रिया के लिए भेज दिया गया है। आरोपी फरार है और हम उसका पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। हम मामले की आगे की जांच कर रहे हैं।”

परिजनों का आरोप है कि निरंजन ने दिगंता चौधरी नामक डॉक्टर की मदद से नवजात को जन्म के बाद अस्पताल से ही बेचने की कोशिश की, लेकिन वे विफल रहे और नवजात को सुरक्षित घर वापस लाया गया।

परिवार के सदस्यों ने कहा कि नवजात को बेचने में विफल रहने के बाद घर में तनाव था और वह परिवार के सदस्यों पर सौदा करने की अनुमति देने के लिए दबाव बनाने की कोशिश कर रहा था। उन्होंने कहा, “उन्होंने रकम ले ली है और उन्हें बच्चा उस दंपत्ति को सौंपना है। यहां तक कि डॉक्टर ने भी हमें समझाने की कोशिश की।”