Wrestler Rani Rana : महिला रेसलर रानी राणा ने पुलिस प्रशासन से लगाई न्याय की गुहार, ससुराल पक्ष पर लगाए ये गंभीर आरोप, मामला कराया दर्ज

 ग्वालियर। मध्यप्रदेश की चंबल की धाकड़ महिला रेसलर रानी राणा ने अपने पति और सास-ससुर के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। बता दें कि राणा ने अपने ससुराल पक्ष वालों पर ये आरोप लगाया है कि वह दहेज प्रताड़ना, मारपीट और धमकाते हैं। इतना ही नहीं बताया कि ससुरालजन उनके सफलता में रोड़े बन रहे हैं।

मुरार थाना पुलिस जांचकर कार्रवाई में जुट गई है। रानी की शिकायत के अनुसार, ससुराल के लोग उनसे दहेज की मांग को लेकर भी शारीरिक-मानसिक रूप से प्रताड़ित भी कर रहे हैं। बहरराल, पुलिस ने रानी राणा की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

पुलिस ने बताया कि रानी राणा ने गुहार लगाते हुए ससुराल पक्ष पर गंभीर दहेज संबंधी आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है। मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है। बता दें कि रानी राणा ग्वालियर के मुरार क्षेत्र में सुरियापुरा में रहने वाली एक महिला, जिसने बड़े ही संघर्षों के साथ अपने कुश्ती के करियर की शुरुआत की और देश में अपने परिवार ही नहीं बल्कि ग्वालियर जिले का भी नाम रोशन किया।

रानी राणा ने प्रदेश के लिए रेसलिंग में गोल्ड मेडल जीता था। इस दौरान 55 किग्रा के वजन और अंडर 23 आयु वर्ग में वह ग्वालियर की पहली महिला पहलवान बन चुकी हैं। इसके अलावा साल 2016 में जूनियर में ब्रांज मेडल, 2017 सीनियर में ब्रांज, 2018 और 2019 में भी ब्रांज मेडल जीता। साल 2020 में उन्होंने ब्रांज, सिल्वर और गोल्ड मेडल अपने नाम किए।