Nuh Violence: प्रशासन ने अफवाह फैलाने वालों पर कसी नकेल, 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Nuh Violence: हरियाणा के नूंह में हिंसा के बाद प्रशासन शांति बहाली की कोशिशों में लगा हुआ है. सभी पक्षों से शांति की अपील की गई है. प्रशासन और पुलिस दोनों समुदायों के साथ पीस बैठक कर रही है. इस तरह से नफरत को शांति के पैगाम में बदलने की कोशिश है.

वहीं अधिकारियों ने हिंसा के बाद सोशल मीडिया पर फैलाई जाने वाली भ्रामक सूचनाओं से सतर्क रहने को कहा है. यहां पर भ्रामक पोस्ट करने वाले 10 लोगों को पहचाना गया है. उनके खिलाफ अफवाह फैलाने का मामला दर्ज किया गया है. पीस मीटिंग में डीसी ने लोगों से कहा कि वे अपने बच्चों को सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचनाओं से दूर रखें.

बच्चों को समझाएं कि किसी तरह की गलत सूचनाओं को सोशल मीडिया पर न डालें. इससे समाज में बिखराव हो सकता है. उन्होंने जोर देते हुए कहा कि इस तरह के माहौल में हम सबका नुकसान होगा. ऐसे में सभी नागरिक दोषियों पर शिकंजा कसने में सहयोग करें. इसके साथ शांति बहाली के प्रयास करें. सभी नागरिक अपने काम में व्यस्त हो जाएं और इस तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें. 

इस तरह के पोस्ट आग में घी का काम करते हैं: बिजारनिया

पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनिया के अनुसार, अभी तक सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में दस लोगों पर केस दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा, ‘इस समय मामला बहुत संवेदनशील है और ऐसे में इस तरह की पोस्ट आग में घी का काम करने वाली है. कोई भी पोस्ट आए तो उस पर नागरिक तुरंत अपनी धारणा को बनाएं. विदेशों से भी भड़काऊ पोस्ट भेजे जा रहे हैं.  इससे सभी नागरिकों इससे सतर्क रहने की आवश्यकता है.