C.G. NEWS : PHE मंत्री गुरु रूद्र ने तलवार से काटा अपना बर्थडे केक, ट्वीटर पर वीडियो शेयर कर जताया आभार, BJP ने कसा तंज

रायपुर, 24 जुलाई । छत्तीसगढ़ कैबिनेट में PHE मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने 23 जुलाई को अपना जन्मदिन मनाया। जन्मदिन उनके रायपुर स्थित सरकारी आवास में मनाया गया। जहां रायपुर और आसपास के इलाके से कार्यकर्ता और समर्थकों की बड़ी तादाद में लोग आयोजन में शामिल हुए।

गुरु रूद्र कुमार ने ट्वीटर पर ट्वीट के जरिए अपने जन्मदिन सेलिब्रेशन का एक वीडियो शेयर किया। जिसमें वे तलवार से केक काटते नजर आ रहे हैं। वहीं तलवार से केक काटने को लेकर अब पालिटिक्स शुरू हो गई है।

गुरु रूद्र कुमार ने वीडियो शेयर कर ट्वीट में कहा कि- मेरे जन्मदिवस पर आप सभी की ढेरों शुभकामनाएं मिली। मैं इस प्रेम और अपनेपन के लिए सदा ही कृतज्ञ रहूंगा। आप सभी से मिली मंगलकामनाएं सकारात्मकता प्रदान करती हैं, इस दिन को विशेष बनाने के लिए आप सभी का आभार है।

मामले में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास ने कांग्रेस सरकार पर निशाना है। उन्होंने आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ में नियम, कानून और संविधान कांग्रेस पार्टी के नेताओं पर लागू नहीं होता और मंत्री पर तो विशेष रूप से नहीं होता है। आम लोग अगर ऐसा करते हैं, तब तुरंत उन पर कार्रवाई होती है। एक ही राज्य में आम और खास पर अलग-अलग कानून समझ से परे है। इस पर सरकार को जवाब देना चाहिए। अगर कोई ऐसा नियम बनाया गया है तो जवाब दें।श्रीवास ने कहा कि पिछले साल भी मंत्री गुरू रुद्र कुमार ने अपना जन्मदिन ऐसे ही तलवार से केक काटकर सेलिब्रेट किया था। मामले में मंत्री गुरु रुद्रकुमार कुमार से उनका पक्ष जानने के लिए कोशिश की मगर संपर्क नहीं हो पाया।

यह है मामला

जानकारी के मुताबिक 23 जुलाई को मंत्री के समर्थकों ने बंगले में उनका जन्मदिन मनाया था और फिर पूरे दिन के वीडियो को रुद्रकुमार ने अपने ट्वीटर अकाउंट में साझा कर समर्थकों को धन्यवाद दिया है। आमतौर पर किसी भी केक को चाकू से काटा जाता है, लेकिन मंत्री के हाथों में तलवार दिखाई दे रही है, जिस पर विपक्ष का कहना है कि कुछ महीने पहले बिलासपुर में ऐसा करने पर पुलिस ने युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।