बरसाती पानी की निकासी निर्वाध गति से हो – महापौर

कोरबा 27 जून 2023 –  महापौर राजकिशोर प्रसाद आज वार्ड क्र. 25 कुआंभट्ठा जनता के बीच पहुंचे। वहॉं के निवासियों ने कुछ स्थानो पर बरसाती पानी के निकासी संबंधी समस्या से महापौर को अवगत कराया। जिसे संज्ञान में लेते हुए महापौर ने निगम के स्वच्छता विभाग के अधिकारियों को इससे तत्काल अवगत कराया एवं मौके पर पहुचंकर स्वच्छता विभाग की टीम द्वारा वार्डवासियों ने जिन स्थानों पर पानी की निकासी बाधित होने की जानकारी दी थी, उन स्थानों पर पहुंचकर  साफ-सफाई का कार्य कर बस्ती के पानी की निकासी संबंधी समस्याओं का तत्काल समाधान कराया।


महापौर श्री प्रसाद ने बस्ती वासियों से आग्रह किया कि नालियों में गंदगी, प्लास्टिक आदि न फेकें, उससे नालियो का पानी नहीं निकल पाता है और नालियो के जाम की स्थिति होने की संभावनाएॅं बन जाती है। बरसात का पानी निर्वाध गति से बहे, इस हेतु महापौर श्री प्रसाद ने बस्तीवासियों को समझाईश देते हुए उनसे सहयोग की अपेक्षा की।


महापौर श्री प्रसाद ने बताया कि प्रदेश के राजस्व मंत्री व हमारे क्षेत्र के विधायक श्री जयसिंह अग्रवाल का मानना है कि मूलभूत सुविधाएॅं प्रदान कराना निगम का मुख्य कर्तव्य है। वार्ड को स्वच्छ बनाये रखने में आप सभी का भी बहुत बड़ा योगदान हो सकता है। आप अपने वार्ड में न तो स्वयं गंदगी करें और न ही किसी को करने देवंे, इस प्रकार से अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें।


महापौर श्री प्रसाद ने कहा कि हमारे क्षेत्र के विधायक श्री अग्रवाल द्वारा समय-समय पर प्रत्येक वार्डो के विकास कार्यों के साथ-साथ वार्डों के साफ-सफाई नियमित होती रहे विशेष कर बरसात के पानी का जमाव न होने पावे, नालियो में पानी का जमाव न हो, दवाओं का छिड़काव नियमित रूप से होती रहे, ताकि मच्छरों का प्रकोप कम हो सके, इसके लिए महापौर द्वारा निर्देश दिया गया। श्री प्रसाद ने आगे कहा कि बरसात पूर्व से ही नाले-नालियों की साफ-सफाई का कार्य कराये गये हैं, उसके बावजूद वार्ड वासियों के द्वारा शिकायत प्राप्त होती है तो तत्काल उस वार्ड में पहुंचकर उनकी समस्याओ का समाधान कराने का प्रयास नगर पालिक निगम एवं उसकी सहयोगी टीमों द्वारा कराया जा रहा है।
भ्रमण के दौरान वार्ड पार्षद शैलेन्द्रसिंह (पप्पी), राजेश यादव, मेहताब अली, रफीक शाह, शीबा, रफीक अंसारी, अजीमुन निशा, नसीम बेगम, दौना बाई, बबलु नगर पालिक निगम के अधिकारी कर्मचारी के साथ अन्य वाडवासी उपस्थित थे।